सोमवार, 15 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. ज्योतिष 2024
  4. New Year 2024 will be very special for 5 zodiac signs
Written By
Last Modified: सोमवार, 1 जनवरी 2024 (12:04 IST)

5 राशियों के लिए नववर्ष 2024 रहेगा बहुत ही खास, चमक जाएगा भाग्य

5 राशियों के लिए नववर्ष 2024 रहेगा बहुत ही खास, चमक जाएगा भाग्य - New Year 2024 will be very special for 5 zodiac signs
5 Zodiac Signs 2024 : वर्ष 2024 में ग्रह नक्षत्रों की चाल के चलते यह नववर्ष 6 राशियों के लिए बहुत ही शुभ होने वाला है। ये राशियां भाग्यशाली रहेंगी। ज्योतिष की माने तो इन राशियों के नया साल बहुत सारी खुशियां लेकर आया है। मेष, वृषभ, कर्क, वृश्चिक और कुंभ राशि के चमक जाएंगे भाग्य।
 
मेष राशि: आपकी कुंडली के प्रथम भाव में बृहस्पति, राहु बारहवें और केतु आपकी जन्मपत्रिका के छठे स्थान में हैं। इस वर्ष बृहस्पति की आप पर अपार कृपा रहने वाली है जिसके चलते आपको भाग्य का साथ भी मिलेगा। आपका भाग्य आपके चतुर्थ और पंचम भाव में रहने वाला है। पारिवारिक सुख मिलेगा। नौकरी में पदोन्नति होगी। व्यापारी है तो मुनाफा दोगुना हो जाएगा। विद्यार्थी हैं तो सफलता मिलेगी।
 
वृषभ राशि : बृस्पति के कारण आपकी किस्मत खुलने वाली है। शर्त यह है कि आपको शनि से बचकर रहना होगा। आर्थिक समस्या का निदान होगा। करियर में नई ऊंचाइयां देखने को मिलेगी। नौकरी में तरक्की तय है। व्यापार अच्छा चलेागा। हालांकि आपको सेहत पर विशेष ध्यान देना होगा। शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लिए यह वर्ष लाभकारी साबित होगा।
 
कर्क राशि : आपके लिए गुरु कुछ बड़ा करने वाले हैं क्योंकि यह आपके 10वें भाव में विराजमान हैं। शनि की पूरे वर्ष आप पर कृपा बनी रहेगी। आपके धन, मान सम्मान में वृद्धि होगी। आपको जरूरत है अपने परिवार का ध्यान रखने की। व्यापारी हैं तो मुनाफा कमाने में सफल होंगे।
 
वृश्चिक राशि: इस वर्ष आपकी परेशानियां कम होगी क्योंकि सूर्य एवं मंगल आपके दूसरे भाव में विराजमान रहेंगे। शुक्र और बुध का भी आपको साथ मिलेगा। इसके चलते करियर में उन्नति होगी। व्यापार में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा। नौकरी में वेतनवृद्धि तय है। हालांकि परिवार से विवाद करने से आपको बचने की जरूरत होगी।
 
कुंभ राशि: आप पर शनि के साथ ही पूरे वर्ष बृहस्पति की कृपा भी बनी रहेगी। बृहस्पति तीसरे भाव में और शनि कुंभ में रहकर अच्छा परिणाम देंगे। शर्त यह है कि आपके आचरण आपको अच्छे बनाकर रखना होंगे। नौकरी में पदोन्नति तय है। हर कार्य में सफलता मिलेगी। छात्रों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। व्यापार में बढ़ोतरी होगी।
ये भी पढ़ें
इस तरह जनवरी माह बन गया वर्ष का प्रथम माह