Kark Rashi 2021 : कर्क राशि के लिए कैसा होगा नया साल, जानिए रोमांस,धन,करियर और सेहत के हाल


नया साल कर्क राशि के लिए खुशी, सम्मान, पुरस्कार और उपहारों की ढेर सारी सौगात लेकर आ रहा है। उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत विद्यार्थियों को शानदार सफलता मिल सकती है, लेकिन किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह से काम करना चाहिए। विदेश का सपना देख रहे हैं तो साल के मध्य में सफलता मिलने के योग बनेंगे।
अगर आप अपनी उत्तेजना और क्रोध पर नियंत्रण पा लें तो इस साल को बेहतरीन साल बनने से कोई नहीं रोक सकता। आप जीवन में बहुत आगे बढ़ेंगे। 2021 में कर्क राशि के जातकों का व्यापार इतना बढ़ेगा कि मनचाही आपकी समृद्धि मिलेगी। धन के लिए यह वर्ष कमाल का रहने वाला है। चुनौतियां जरूर रहेंगी, लेकिन उसके बावजूद भी आप को अच्छा धन लाभ होगा। आप अपने परिवार और प्रोफेशन पर पूरा ध्यान देंगे और परिवार की जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाएंगे, वहीं नौकरी में भी आप कामयाबी के परचम लहराएंगे। परिवार के लोग आपको भरपूर स्नेह देंगे और मानसिक तौर पर संतुष्टि देने वाला समय साबित होगा। आप अपनी चुनौतियों से बिल्कुल भी परेशान नहीं होंगे और सुयोग्य व कुशल सेनानी की भांति उनका सामना करेंगे।
रोमांस के लिए कैसा होगा 2021
2021 की शुरुआत रोमांस के लिहाज से बहुत धमाकेदार होगी, इस समय में आपको रोमांस के भरपूर अवसर मिलेंगे। इस समय अगर किसी को प्रपोज करने जा रहे हैं तो सफलता मिलने के प्रबल योग हैं। अप्रैल, मई और जून महीने थोड़े तनावपूर्ण रह सकते हैं। इस समय रिश्तों को मजबूत बनाने का प्रयास करना चाहिए।

जुलाई में अगर आपका जन्मदिन आता है तो आप अभी से खुश हो सकते हैं क्योंकि इस महीने में रोमांस के सितारे रंगीन होते नजर आ रहे हैं। कई सुंदर पल आपकी जिंदगी में इस दौरान इंद्रधनुषी रंग भरेंगे। कर्क राशि के शादीशुदा जातकों के लिए 2021 थोड़ा मिलाजुला रह सकता है और अगर आपने स्थितियों को धैर्य से नहीं संभाला, तो रिश्ते में अलगाव की स्थिति आ सकती है। वैसे ज्यादा संभावना इस बात की है कि आपका संवेदनशील स्वभाव हालात पर विजय पा लेगा। हर मोर्चे पर सब कुछ संभाल कर रखा तो साल के अंतिम महीने भी अच्छे फल देने वाले साबित होंगे।

धन के लिए कैसा होगा 2021
कर्क राशि के लिए 2021 में चारों दिशाओं से धन की आवक होगी। कुछ ऐसे अवसर भी आएंगे जब आपको अवांछित तरीकों से धन का रास्ता दिखाई देगा, लेकिन आपको इससे बचना चाहिए, क्योंकि आने वाले समय में यह कष्टकारी बन सकता है। साल का मध्य भाग थोड़ा कमजोर रहने वाला है और इस दौरान अपने खर्चों पर ध्यान देना होगा। आप अपनी किसी बड़ी महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए बैंक से कोई लोन भी ले सकते हैं। 2021 का अंतिम भाग अनुकूल रहेगा। नौकरी में भी आर्थिक फायदा मनचाहा होगा।

कॅरियर के लिए कैसा होगा 2021
कर्क राशि के नौकरीपेशा के लिए 2021 की शुरुआत बहुत ही अच्छी रहेगी और अच्छे पद की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही पदभार में भी वृद्धि होगी। इस समय आपको अति आत्मविश्वास से बचना होगा, नहीं तो यह स्थिति आपके विरुद्ध जा सकती है। साल का मध्य भाग सामान्य रहेगा, लेकिन साल के अंतिम तीन महीनों में आपको जबरदस्त प्रदर्शन और कार्यकुशलता के चलते काफी अच्छे परिणाम मिलेंगे। आप मजबूती के साथ अपना काम करेंगे, इससे आपकी पहचान बनेगी। बॉस आपके व्यक्तित्व को सराहेंगे। यदि आप व्यापार करते हैं, तो यह साल वृद्धि देने वाला साबित होगा। आपको मान-सम्मान की प्राप्ति भी होगी और सपनों के अनुसार लाभ होगा। कोई अवॉर्ड आपका इंतजार कर रहा है।

सेहत के लिए कैसा होगा 2021
साल 2021 के आरंभिक माह आपकी सेहत के लिए अच्छे हैं। लेकिन दो बातों का विशेष ख्याल रखना होगा, आपको त्वचा की कोई समस्या परेशान कर सकती है और दूसरा यह कि तरल चीजों का सेवन भ रपूर करें। साल का मध्य भाग आपकी सेहत को मजबूत बनाएगा और उसकी वजह से आपकी पुरानी समस्याओं से भी आपको मुक्ति मिलेगी। यह साल मानसिक तौर पर आपके लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहने वाला है, इसलिए स्वयं को
मजबूत बनाए रखने का हर संभव प्रयास करें और आवश्यकता अनुसार योग और ध्यान करते रहें। तनाव से जितना हो सके दूर ही रहें।

2021 के अंतिम महीने सेहत को लेकर अच्छे रहेंगे और आप अपने आत्मविश्वास के दम पर सेहत को अच्छा बना सकते हैं। हद से ज्यादा काम करने की आदत से बचना होगा।



वृश्चिक राशि के लिए कैसा होगा नया साल, जानिए रोमांस,धन,करियर और सेहत के हाल
तुला राशि के लिए कैसा होगा नया साल, जानिए रोमांस,धन,करियर और सेहत के हाल
कन्या राशि के लिए कैसा होगा नया साल, जानिए रोमांस,धन,करियर और सेहत के हाल
सिंह राशि के लिए कैसा होगा नया साल, जानिए रोमांस,धन,करियर और सेहत के हाल




और भी पढ़ें :