astrology 2020 Scorpio: वृश्चिक राशि के लिए कैसा होगा नया साल 2020

के अनुसार वृश्चिक राशि के जातकों को इस वर्ष कुछ अपूर्ण कार्यों के संपन्न होने से राहत मिलेगी तथा कुछ नए कामों की शुरुआत भी हो सकती है। वर्ष 2020 के दौरान पिछले काफी समय से जो परेशानियां चली आ रही थीं, उन परिस्थितियों से आप बाहर निकलेंगे और जीवन के नए अध्याय का श्रीगणेश करेंगे।
इस वर्ष वृश्चिक राशि के जातकों को दुखों से मुक्ति मिलेगी और जीवन चक्र में सुखों की प्राप्ति होगी और साल के शुरुआत में 24 जनवरी को शनिदेव आपके तीसरे भाव में प्रवेश करेंगे, वहीं दूसरी ओर गुरुदेव बृहस्पति 30 मार्च को तीसरे भाव में प्रवेश करेंगे और 14 मई को वक्री हो जाएंगे तथा इसी वक्री अवस्था में 30 जून को पुन: दूसरे भाव में वापस आ जाएंगे। यहां 13 सितंबर को वे मार्गी होंगे और 20 नवंबर को एक बार फिर आपके तीसरे भाव में लौट आएंगे। सितंबर तक राहु आप के 8वें भाव में रहेंगे तथा उसके बाद सप्तम भाव में प्रवेश करेंगे।
यह वर्ष आपको अनेक प्रकार की यात्राओं में व्यस्त रखेगा लेकिन प्रसन्नता की बात यह है कि ये यात्राएं शुभ और कल्याणकारी होंगी। इस साल आप तीर्थयात्रा पर भी जा सकते हैं। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ एक आकर्षक और सुंदर पर्यटक स्थल की यात्रा करेंगे।

वृश्चिक राशिफल 2020 के अनुसार आप जीवन यात्रा के एक नए मोड़ पर प्रवेश करेंगे, जहां आपको मनचाहा कार्य करने के लिए बहुत अधिक स्वतंत्रता प्राप्त होगी। आप अपनी ऊर्जा से अपने कार्यों में सफलता अर्जित करेंगे।

साल का मध्य भाग व्यापारी वर्ग के लिए काफी अच्छा रहेगा। विदेशी यात्राएं भी हो सकती हैं। जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उनका अचानक से ट्रांसफर होने की संभावना रहेगी जिसके कारण वे थोड़े विचलित हो सकते हैं।

ALSO READ:
Lal Kitab : धनु राशि के लिए खास 10 बातें



और भी पढ़ें :