क्या गौतम गंभीर ने क्रिकेट कमेंट्री के दौरान वाकई पहना था BJP का दुपट्टा और पगड़ी...

Last Updated: बुधवार, 10 जुलाई 2019 (14:24 IST)
सोशल मीडिया पर नवनिर्वाचित सांसद और पूर्व क्रिकटर की एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में वे इरफान पठान और जतिन सप्रू के साथ नजर आ रहे हैं। वायरल तस्वीर में गौतम गंभीर ने गले में भाजपा का भगवा दुपट्टा पहना है और सिर पर भगवा पगड़ी। उनके भगवा दुपट्टे पर भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का लोगो बना हुआ है। इस तस्वीर पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कुछ यूजर्स गंभीर से क्रिकेट में राजनीति को मिक्स न करने की सलाह दे रहे हैं, तो कोई उन्हें उनकी प्राथमिकताएं याद दिला रहा है।
क्या है वायरल पोस्ट?

स्टैंड अप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने ट्विटर पर यह तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “बीजेपी MP अपने कॉन्स्टिट्यूएंसी में गंभीरता से काम करते हुए”



उनके इस ट्वीट को लगभग दो हजार लोगों ने रीट्वीट किया है और तेरह हजार लोगों ने लाइक किया है। इस ट्वीट पर अन्य यूजर्स की प्रतिक्रियाएं देखें-




सच क्या है?

वेबदुनिया ने अपनी पड़ताल में पाया है कि इस तस्वीर से छेड़छाड़ की गई है। असल में यह तस्वीर एक क्रिकेट टीवी शो के दौरान की है और असली तस्वीर में गौतम गंभीर ने न तो पगड़ी पहनी है और न ही दुपट्टा डाला हुआ है।


असली तस्वीर को इरफान पठान ने 25 जून को ट्वीट किया था। देखें वह ट्वीट-



दरअसल, कुणाल कामरा ने एक व्यंग्य के तौर यह तस्वीर शेयर की थी, जिसे बाद में लोगों ने गंभीरता से शेयर करना शुरू कर दिया।


कुणाल ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने इस तस्वीर को एक व्यंग्य के रूप में शेयर किया था। लोग इसे गलत तरीके से शेयर कर रहे हैं। उनका उद्देश्य फेक न्यूज फैलाना नहीं था।




और भी पढ़ें :