सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. वास्तु-फेंगशुई
  4. How should the dress be according to Vastu

वास्तु के अनुसार करें अपने कपड़ों का चयन तो मिलेगी अपार सफलता

tips for garba dance
Vastu tips: वास्तु शास्त्र और ज्योतिष के अनुसार वस्त्रों का चयन करने से जीवन में आप अपार सफलता प्राप्त कर सकते हैं। क्या आप भी इसी अनुसार कपड़े यानी अपनी ड्रेस पहनते हैं। यदि नहीं तो जानिए वास्तु एवं ज्योतिष के अनुसार किस तरह करें वस्त्रों का चयन और किस वार को पहनें किस रंग के कपड़े।
 
कैसा होना चाहिए ड्रेस?
  • प्रतिदिन साफ-सुधरे वस्त्र पहनने चाहिए। गंदे वस्त्र से शुक्र का बुरा प्रभाव होता है।
  • इससे शुक्र ग्रह का शुभ प्रभाव बना रहता है वहीं दूसरे ग्रह भी शुभ असर देने लगते हैं।
  • आपकी ड्रेस या वस्त्र कटे फटे नहीं होना चाहिए। यह दरिद्रता निर्मित करते हैं।
  • ड्रेस का रंग भड़किला या आंखों को चुभने वाला नहीं होना चाहिए।
  • जीवन में जल्दी से सफलता चाहते हैं तो पीले और इसी रंग से जुड़े कपड़े पहनें।
  • धन समृद्धि में वृद्धि और शांति के लिए सफेद रंग के वस्त्र पहनें। 
  • पीला रंग गुरु और सफेद रंग शुक्र का यह दोनों ही रंग वास्‍तु शास्‍त्र में बहुत ही शुभ माने गए हैं।
Graba Dress Trend
 
वार अनुसार भी पहन सकते हैं ड्रेस:-
रविवार: सूर्य और विष्णुजी के इस दिन गुलाबी, नारंगी, संतरा, लाल और सुनहरे रंग के वस्त्र पहनना चाहिए। इससे शत्रुओं का नाश होता है और आत्मविश्‍वास बढ़ता है।
 
सोमवार: चंद्रदेव और शिवजी के इस दिन सफेद, क्रीम, सिल्वर और हल्के रंग के वस्त्र पहनने चाहिए। गुलाबी, हल्का नीला और हल्का पीला रंग भी पहन सकते हैं। इससे जीवन में मानसिक शांति, सुख और समृद्धि आती है। 
 
मंगलवार: मंगलदेव और हनुमानजी के इस‍ दिन लाल, भगवा, संतरा, संतरा-पीला, सिंदूरी-संतरा जैसे रंग के वस्त्र पहनना चाहिए। इससे जीवन में स्फुर्ति, उत्साह और साहस का संचार होता है।
 
बुधवार: मां दुर्गा और गणेशजी के इस दिन हरा रंग पहनना शुभ होता है। इससे जीवन में शांति, संपन्नता, बुद्धि और ज्ञान की प्राप्ति होती है।
 
गुरुवार: बृहस्पति देव के इस दिन पीले, नारंगी और संतरे रंग के वस्त्र पहनने से लाभ मिलता है। गुरु बलवान होता है और इससे जीवन में सुख, शांति और समृद्धि की प्राप्ति होती है। खास बात यह कि इससे भाग्य और आयु में वृद्धि होती है। संतान सुख प्राप्त होता है।
 
शुक्रवार: शुक्रदेव, माता लक्ष्मी और माता कालिका के इस दिन सफेद, लाल, गुलाबी, रंग-बिरंगे या प्रिंटेड वस्त्र पहनना चाहिए। इससे धन, समृद्धि, ऐश्‍वर्य और खुशी की प्राप्ति होती है। 
 
शनिवार: शनिदेव और भैरव महाराज के इस दिन गहरा काला, गहरा नीला, गहरा भूरा, गहरा हरा, जामुनी और बैंगनी रंग के वस्त्र पहनना चाहिए। इससे आत्मविश्‍वास और साहस बढ़ता है।