बिकरू कांड : विवादों के घेरे में वेब सीरीज 'प्रकाश दुबे कानपुर वाला'

Author अवनीश कुमार| Last Updated: मंगलवार, 25 अगस्त 2020 (12:49 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के कानपुर में बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के ऊपर बन रही 'प्रकाश दुबे कानपुर वाला' को लेकर जारी हुआ ट्रेलर अब विवादों के घेरे में आ गया है और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपराधी विकास दुबे के ऊपर बन रही वेब सीरीज का विरोध करते हुए फिल्म निर्माता-निर्देशक के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। तहरीर में कार्यकर्ताओं ने कहा है कि फिल्म निर्माता निदेशक ने जान-बूझकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की छवि करने के लिए उनका नाम उछाला है।

क्या है मामला? : कानपुर के अपराधी विकास दुबे के ऊपर बन रही फिल्म 'प्रकाश दुबे कानपुर वाला' को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों पर फिल्म के खिलाफ खड़े हो गए हैं और अखिलेश यादव की जान-बूझकर छवि खराब करने को लेकर सैकड़ों की तादाद में सपा कार्यकर्ता अभिमन्यु गुप्ता के साथ छावनी सीओ कार्यालय पहुंचे और फिल्म निर्माताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए निर्माताओं के ऊपर मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी।
हंगामा कर रहे कार्यकर्ताओं के साथ चल रहे समाजवादी पार्टी के निवर्तमान प्रदेश उपाध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने बताया कि बिकरू कांड और विकास दुबे एनकाउंटर पर गोल्डन बर्ड पिक्चर्स ने 'प्रकाश दुबे कानपुर वाला' नाम से फिल्म (वेब सीरीज) बनाई है और इसका अभी कुछ दिन पहले ही ट्रेलर जारी किया है। इसके निर्माता व निर्देशक आकाश सिंह गहरवार हैं।

फिल्म के ट्रेलर के दौरान एक हैरान करने वाला झूठ देखने को मिला है जिसमें हमारे नेता अखिलेश यादव जैसी वेशभूषा पहने एक अभिनेता से फिल्म में कहलाया जा रहा है कि 'प्रकाश दुबे इन्नोसेंट है' जबकि हमारे नेता ने ऐसा कभी भी नहीं कहा है और यह जान-बूझकर हमारे नेता की छवि खराब करने के लिए और जनता को गुमराह करने के लिए ऐसा किया गया है। इसको लेकर आज मंगलवार को हम सभी कार्यकर्ताओं ने फिल्म निर्माता के ऊपर मुकदमा दर्ज करने और फिल्म पर रोक लगाने की मांग की है।



और भी पढ़ें :