डेंगू से कैदी की मौत के बाद यूपी की फतेहगढ़ जेल में बवाल, 30 पुलिसकर्मी घायल

अवनीश कुमार| Last Updated: रविवार, 7 नवंबर 2021 (12:47 IST)
फर्रुखाबाद। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिला जेल में डेंगू से कैदी की हुई मौत के बाद कैदियों ने जेल के अंदर बवाल शुरू कर दिया। जेल के अंदर जमकर कैदी उपद्रव मचा रहे हैं। सू‍त्रों के अनुसार, जेल के अंदर सभी कैदी लामबंद हो गए हैं और उन्होंने जेल के निंयत्रण को अपने हाथों में ले लिया है।


जेल के अंदर मौजूद जेलर और डिप्टी जेलर के ऊपर भी कैदियों ने हमला कर दिया है। इतना ही नहीं कैदियों ने जेल में कई जगह आग भी लगा दी है। जेल प्रशासन ने पुलिस को स्थिति से अवगत कराते हुए भारी पुलिस बल की मांग की है। वही जेल के अंदर कैदियों के द्वारा मचाए जा रहे बवाल की जानकारी होते ही भारी पुलिस फोर्स जिला जेल के बाहर पहुंच गई है और डीएम और एसपी भी स्थिति को नियंत्रित करने में जुटे हैं।
के बाद बवाल : पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिला जेल में बंद 29 साल के बंदी संदीप यादव डेंगू हुआ था, जिसकी इलाज के दौरान शनिवार सैफई अस्पताल में मौत हो गई।
रविवार सुबह जब कैदी अपने-अपने बैरक से निकले तो एकजुट हो गए और पूरी जेल को हाईजैक कर लिया। फिलहाल भारी पुलिस बल के साथ जिले आला अफसर हालात को काबू करने में जुटे हैं। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौजूद हैं।
क्या बोले अधिकारी :

फर्रुखाबाद के पुलिस अधिक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि 30 पुलिसवाले जख्मी हुए हैं और एक कैदी भी घायल हुआ है जिन्हें इलाज के लिए भेज दिया गया है। मरीज की मौत के बाद बैरक नंबर 9 से कैदियों से बवाल शुरू किया था और इस दौरान डेप्युटी जेलर शैलेश सोनकर पर भी हमला किया गया था।फिलहाल हालात नियंत्रण में है।

डीजी जेल आनंद कुमार ने बताया कि डेंगू से एक कैदी की मौत के बाद एक बैरक के कैदी लामबंद हो गए और फिर शोरगुल मचाते हुए बवाल करने लगे। लेकिन अब स्थिति काबू में है। कैदियों को ऊनी बैरक में भेज दिया गया है।



और भी पढ़ें :