अपनी जमीन पीएम मोदी के नाम करना चाहती है यह बुजुर्ग महिला...

अवनीश कुमार| Last Updated: गुरुवार, 3 दिसंबर 2020 (15:18 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में आज उस समय तहसील परिसर में हलचल मच गई जब एक वृद्ध महिला तहसील पहुंच अधिवक्ता से कहने लगी कि उन्हें अपनी 12 बीघा जमीन नरेंद्र मोदी के नाम करनी है।
लोग यह सुन चौक गए, अधिवक्ता ने जब दोबारा पूछा माताजी किसके नाम करनी है तो वृद्ध महिला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम मुझे जमीन करनी है।

वृद्ध महिला से जब अधिवक्ता ने कारण पूछा तो उसने बताया कि उसका नाम कुंवरी उर्फ बिट्टन देवी और वह 85 वर्ष की है। वह अपने मायके चितायन में रहती हैं। उनके पति की मौत हो चुकी है। उनके तीन पुत्र हैं। जिनकी उन्होंने शादी कर दी है परंतु उनका ख्याल कोई भी नहीं रखता है।
सरकार द्वारा मिल रही वृद्धा पेंशन के सहारे वह अपना जीवन यापन कर रही हैं। जिन बच्चों को नाजो से पाला था वह उनका ध्यान भी नहीं देते हैं। उनके पुत्र व पुत्रवधु उनकी फिक्र नहीं करते, इसलिए वह उन्हें कुछ नहीं देना चाहतीं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संचालित योजनाओं से बेहद खुश हैं इसलिए वह अपने खेत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम करना चाहती है। यह सुनकर अधिवक्ता चौंक गए और उन्होंने वृद्धा को समझाया कहा कि वह इस संबंध में एसडीएम से बात करेंगे। इसके बाद वृद्धा को घर भिजवाया गया है।



और भी पढ़ें :