बड़ी खबर, यूपी में अब SMS के माध्यम से मिलेगा बेरोजगारों को रोजगार

Author अवनीश कुमार| Last Updated: गुरुवार, 26 नवंबर 2020 (16:11 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के कानपुर देहात में बेरोजगारों को देने के लिए मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय ने मनरेगा योजनांतर्गत श्रमिकों को रोजगार प्राप्त करने के माध्यम को अधिक सुगम बनाने के लिए के माध्यम से रोजगार प्रदान करने की व्यवस्था की है।
ALSO READ:
कोरोनाकाल में जिनकी नौकरी गई, उनके लिए आत्मनिर्भर भारत रोजगार योजना
मुख्य विकास अधिकारी ने राज्य स्तर पर मनरेगा प्रकोष्ठ के 2 अधिकारियों को जिसमें शिकायत निवारण प्रबंधक प्रवीण सिंह 9454564999 व हेल्पलाइन कार्यकारी राजेश कुमार 9454565555 को नामित किया है। इसी प्रकार जनपद स्तर पर अति. कार्यक्रम अधिकारी सर्वेश कुमार 9005632025 व लेखाकार आरके राठौर 9415440794 को नामित करते हुए निर्देशित किया है कि मनरेगा योजनांतर्गत श्रमिकों को रोजगार मांग नामित कर्मचारियों के मोबाइल नंबर पर मैसेज के माध्यम से प्राप्त होगी जिसे नामित अधिकारी/ कर्मचारी संबंधित विकासखंड को फॉरवर्ड कर अवगत कराएंगे।
खंड विकास अधिकारी मैसेज को संबंधित ग्राम सचिव को फॉरवर्ड करते हुए कार्य आवंटन एवं मस्टर रोल निर्गत की कार्रवाई करेंगे। उन्होंने उपायुक्त श्रम रोजगार मनरेगा, समस्तखंड विकास अधिकारी आदि को निर्देशित किया है कि इस कार्य में लापरवाही न की जाए तथा नामित अधिकारियों व कर्मचारियों के मोबाइल नंबर का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कराए जिससे कि बेरोजगारों को रोजगार मिल सके।



और भी पढ़ें :