नड्डा का अन्य राजनीतिक दलों पर परिवारवाद से ग्रस्‍त होने का आरोप

jp nadda
Last Updated: शुक्रवार, 22 जनवरी 2021 (16:35 IST)
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि देश में भाजपा को छोड़कर सभी से ग्रस्त हैं। नड्डा ने लखनऊ जिले के बूथ अध्‍यक्षों के सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए शुक्रवार को आरोप लगाया कि देश की राष्‍ट्रीय पार्टियां हों या क्षेत्रीय पार्टी, सभी परिवारवाद से ग्रस्त हैं और वहां बेटों को पिता द्वारा राजनीति विरासत में दी जाती है।
ALSO READ:
कांग्रेस ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, नड्डा ने राहुल से पूछे 7 सवाल
उन्‍होंने कहा कि पूरे देश में नजर दौड़ाकर देखिए, सभी दल परिवारवाद के घेरे में है। सिर्फ भाजपा ही ऐसी पार्टी है, जहां साधारण परिवार से आने वाला व्‍यक्ति भारत का प्रधानमंत्री बनकर देश की तकदीर बदल देता है। यहां सामान्‍य परिवार का बेटा रक्षामंत्री बनता है, भारत के राष्‍ट्रपति बनते हैं और उत्‍तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ बनते हैं।
उन्‍होंने कहा कि देश में अगर 1,500 राजनीतिक दल हैं तो उनमें कुछ राष्‍ट्रीय और कुछ क्षेत्रीय स्‍तर पर हैं। लेकिन मैं हमेशा कहता हूं कि जिसको भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में काम करने का मौका मिला, उसे राजनीति की दृष्टि से अपने को सर्वाधिक भाग्‍यशाली समझना चाहिए। नड्डा ने कहा कि दूसरे राजनीतिक दलों के पास न नीति है, न नीयत है और न नेता हैं लेकिन भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है जिसके पास नीति, नीयत और कार्यकर्ताओं के साथ मोदी और योगी जैसे नेता भी हैं।
उन्‍होंने कहा कि कोरोना संक्रमण में मोदी ने सही समय पर सही फैसला लेकर 130 करोड़ के देश को बचाया है और आज भारत कोविड से लड़ने के लिए तैयार हुआ और सबसे अच्‍छी रिकवरी रेट भारत की है। उप्र सरकार ने सिर्फ उप्र के मजदूरों की ही नहीं बल्कि इस राज्‍य से गुजरने वाले अन्‍य राज्‍यों के मजदूरों की भी चिंता की। उन्‍होंने इसके लिए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को बधाई दी। मोदी के प्रयासों से पात्र किसानों के खाते में शत-प्रतिशत धनराशि पहुंची है।
नड्डा ने अपने संबोधन में राम जन्‍मभूमि मं‍दिर निर्माण की चर्चा के साथ ही तीन तलाक का भी जिक्र किया और कहा कि मोदीजी ने तमाम परिवर्तन किए हैं और आप इस परिवर्तन में साझीदार बनने से न चूकिए। इससे पहले बूथ सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्‍यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के बल पर भारतीय जनता पार्टी ने सभी राजनीतिक दलों के लिए एक मानक तय किया है। (भाषा)



और भी पढ़ें :