कमला हैरिस राष्ट्रपति बनना चाहती हैं : डोनाल्ड ट्रंप

पुनः संशोधित मंगलवार, 3 नवंबर 2020 (18:47 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद उम्मीदवार ने दावा किया कि देश की पहली महिला राष्ट्रपति बनाना चाहती हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि यह कारण ‘पर्याप्त’ है जिसके चलते वे उनके प्रतिद्वंद्वी एवं डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में मतदान नहीं करें।
ALSO READ:
अमेरिका में चुनावी हिंसा की आशंका, White House को किले में बदला
राष्ट्रपति पद का चुनाव मंगलवार को होने वाला है। इसकी पूर्व संध्या पर चुनावी नजरिये से अहम विस्कोंसिन राज्य के केनोशा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि वह बहुत शानदार महिला हैं, वह पहली महिला राष्ट्रपति बनना चाहती हैं। आप जानते हो, यह एक वाजिब कारण है कि सोए हुए जो के पक्ष में भी मतदान नहीं करें, सही? आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं।
Kamala hariss
उन्होंने कहा कि बिडेन और कमला! क्या कोई जानता था कि यह कमला कौन हैं? ट्रंप ने दावा किया कि अगर 77 वर्षीय जो मंगलवार को होने वाला चुनाव जीतते हैं तो उनके साथ उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैरिस कुछ महीनों में ही राष्ट्रपति का पद हासिल कर लेंगी।
उल्लेखनीय है कि जमैका मूल के पिता और भारतीय मूल की मां की संतान 56 वर्षीय कमला हैरिस पहली भारतीय मूल की और अश्वेत महिला हैं, जिन्हें अमेरिका की प्रमुख पार्टी ने उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है।
फ्लोरिडा में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कैलिफोर्निया से सीनेटर हैरिस के कट्टर वाम समूह की सदस्य होने का दावा किया। इससे पहले आयोवा में उन्होंने कमला नाम का भी मजाक उड़ाया था। हैरिस ने ट्रंप पर जानबूझकर उनके नाम का गलत उच्चारण करने का आरोप लगाया है। (भाषा)



और भी पढ़ें :