Baba Ka Dhaba : आखिर किसके आरोपों में है सच्चाई?

Author सुधीर शर्मा| Last Updated: मंगलवार, 3 नवंबर 2020 (20:05 IST)
(Photo courtesy : Instagram)
सोशल मीडिया पर वायरल रोते हुए बुजुर्ग का वीडियो आप नहीं भूले होंगे। बाबा का ढाबा (Baba Ka Dhaba) एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है बाबा के ढाबा के मालिक कांता ने (Gaurav Wasan) पर पैसे की हेराफेरी का आरोप लगाया है और शिकायत भी दर्ज कराई है।
गौरव वासन ने ही लॉकडाउन के बाद कांता प्रसाद और उनकी माली हालत पर वीडियो बनाकर शेयर किया था। इस वीडियो के बाद बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट की कई हस्तियों ने कांता प्रसाद की मदद भी की थी। वीडियो के सामने आने के बाद बाबा के ढाबा पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी।
लोग बाबा को आर्थिक मदद भी दे रहे थे। इस पूरे वाकये में सोशल मीडिया के सकारात्मक प्रयोग की प्रशंसा हो रही थी, लेकिन अब तस्वीर बदल चुकी है। बाबा और गौरव वासन की तरफ से एक-दूसरे पर आरोप लगाए जा रहे हैं।
बाबा का कहना है कि गौरव ने उनके नाम पर लोगों से पैसे मंगवाए और हजम कर गए जबकि गौरव ने समाचार चैनलों पर कहा कि ऐसा नहीं है। यहां तक कि उन्होंने अपने और परिवार के बैंक अकाउंट्स भी दिखाए।
गौरव ने कहा कि बाबा के नाम पर आए हर पैसे का उनके पास हिसाब है। किसकी बात में सचाई है, यह तो कहा नहीं जा सकता, लेकिन इस मामले के सामने आने के बाद लोगों का विश्वास ऐसी कहानियों से उठ गया है।
इस घटनाक्रम का एक नकारात्मक असर यह भी हो सकता है कि ऐसे लोगों को भी सहायता न मिल सके, जो सही में जरूरतमंद हैं। हालांकि यह पहली बार नहीं है। ऐसा कई बार हो चुका है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों से दान या सहायता मांगी जाती है। थोड़े दिन बाद यह पूरा वाकया लोगों के जहन से मिट जाए, लेकिन यह जरूर है इस घटना के बाद सहायता करने वाले लोग थोड़े सजग जरूर होंगे।



और भी पढ़ें :