सब भैया बहनन को राम-राम! सब मोड़ियन को बहुत-बहुत प्यार! -प्रियंका

अवनीश कुमार| Last Updated: शनिवार, 27 नवंबर 2021 (16:30 IST)
महोबा। उत्तरप्रदेश के महोबा में हो रही प्रतिज्ञा रैली में शामिल होने पहुंचीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक अलग ही अंदाज में मंच से बोलते हुए कहा कि 'बुंदेलखंड के सब भैया-बहनन को राम-राम! सब मोड़ियन को बहुत-बहुत प्यार! हमार बड़ भाग कि हमें बुंदेलखंड की महान धरती पर आबे को मौका मिलो।'
 
उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि बुंदेलखंड में खाद की वजह से किसानों की मौत हुई। मैं वहां पहुंची तो मुझे बुंदेलखंड के लोगों के लिए बहुत दु:ख हुआ। जब हम सरकारी केंद्र में गए तो वह बंद पड़ा था। खाद नहीं मिलती। सिंचाई के लिए पानी नहीं है। आवारा पशुओं की समस्या छत्तीसगढ़ में भी थी। लेकिन बघेलजी की सरकार की नीयत ठीक थी और उन्होंने उपाय किया। लेकिन यूपी सरकार ने कुछ नहीं किया।
 
बीजेपी पर साधा निशाना : उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि 8 हजार करोड़ के जहाज पर प्रधानमंत्रीजी घूमते हैं लेकिन प्रति व्यक्ति प्रतिदन की आय नहीं बढ़ा सकते हैं, किसानों का कर्ज नहीं माफ कर सकते हैं। योगीजी और मोदीजी तपस्या नहीं कर रहे, वो तो बड़े-बड़े जहाजों में घूम रहे हैं। यहां पर देश का श्रमिक और नौजवान तपस्या कर रहा है। प्रधानमंत्री के मित्रों की आय प्रतिदिन 10 हजार करोड़ है और किसानों की आय 27 रुपए प्रतिदिन है लेकिन ये आपके लिए कुछ नहीं कर रहे।
 
उन्होंने कहा कि बीजेपी की सोच तो देखो कि लॉकडाउन में लोगों को पैदल चलाया। कांग्रेस ने बस भेजी तो उसे चलने नहीं दिया। आज इनकी रैलियों में सरकारी बसें लगाई जा रही हैं। जब लोग पैदल चल रहे थे तब इनकी बसें कहां थीं? प्रियंका ने संबोधन के अंत में कहा कि हमारी सरकार आएगी तो किसानों का पूरा कर्जा माफ किया जाएगा और 2500 रुपए में धान खरीदेंगे। कोरोना के समय बिजली बिल भरने वालों का बकाया माफ किया जाएगा। आवारा पशुओं की समस्या दूर करने के लिए हम छत्तीसगढ़ मॉडल लागू करेंगे। हमारी माताएं व बहनें रातभर खेतों की रखवाली करती हैं, उन्हें इससे हम मुक्ति दिलाएंगे।



और भी पढ़ें :