सवालों पर बेहाल हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला

संदीप श्रीवास्तव|
हमें फॉलो करें
के राष्ट्रीय प्रवक्ता और वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला फैजाबाद पहुंचे और शहर के स्थानीय होटल में पत्रकारों से बातचीत की। 
इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए सुरजेवाला ने केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर आरोपों की झड़ी लगा दी वहीं प्रदेश की समाजवादी पार्टी के मुखिया और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विकास कार्यों का पुलिंदा पेश कर दिया। लेकिन सपा-कांग्रेस गठबंधन और 27 साल यूपी बेहाल के सवाल पर कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला घिरते हुए नजर आए। 
 
इस दौरान कांग्रेस कमेटी के सचिव और पंजाब से विधायक कुलजीत सिंह नागरा और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजेंद्र प्रताप सिंह, जिलाध्यक्ष रामदस वर्मा, उग्रसेन मिश्र सहित जिले के तमाम वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मौजूद रहे। 
 
सुरजेवाला ने कहा कि गंगा की कसम खाकर भी मोदी बोल रहे हैं झूठ। पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता और महाराष्ट्र सरकार में परिवहन मंत्री रह चुके कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि यूपी में सपा-कांग्रेस का गठबंधन विजय की ओर है तथा बीजेपी की हार सुनिश्चित है और इसी हार से बीजेपी के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बौखला गए हैं और झुंझलाहट में इन दिनों नफरतभरे बयान जारी कर रहे हैं। 
 
सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी ने सबसे ज्यादा उत्तरप्रदेश की जनता को आहत किया है। उत्तरप्रदेश की मिट्टी ने झूठों को जन्म नहीं दिया लेकिन मोदीजी न जाने किस मिट्टी के बने हैं कि गंगा की कसम खाकर भी झूठ बोलते हैं और मौत को भी धर्म के आधार पर बांट रहे हैं। देश की भोली-भाली जनता को अच्छे दिनों का वादा कर मौत की राह दिखा रहे हैं पीएम मोदी।
 
बीते दिनों रमजान की तरह होली-दिवाली में भी समान व्यवस्था देने और हर शहर-गांव में कब्रिस्तान की तरह श्मशान की समान व्यवस्था देने की बात कहने वाले देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोपों की झड़ी लगाते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि लोगों को अच्छे दिन दिखाने का वादा करने वाले देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब देश की जनता को मौत का द्वार दिखा रहे हैं। सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी ने नोटबंदी नहीं, विकासबंदी का काम किया।
 
पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में देश के गरीब किसानों की मदद करने का और उन्हें राहत देने सहित उन्हें तमाम योजनाओं का लाभ देने का वादा किया लेकिन देश का गरीब किसान पीएम मोदी द्वारा ठगा गया। पूरे देश में लगे हुए छोटे उद्योगों का लगभग 40 फीसदी हिस्सा उत्तरप्रदेश में है लेकिन नोटबंदी के कारण यह उद्योग बंद होने की कगार पर है। इन उद्योगों पर ताले लग चुके हैं। बड़े पैमाने पर मजदूरों की नौकरी चली गई और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि उन्होंने नोटबंदी कर कालाधन वापस लाया है। नोटबंदी का सबसे ज्यादा दुष्परिणाम देश की गरीब जनता को झेलना पड़ा है। यूपी को अपराध की धरती कहने वाले पीएम मोदी और राजनाथ सिंह अपने गिरेहबान में झांकें 
 
फैजाबाद में पत्रकारों से बातचीत करने के लिए पहुंचे कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला पूरी तैयारी के साथ आए थे और उन्होंने बीते 5 साल के कार्यकाल के दौरान देश के प्रमुख राज्यों में आपराधिक घटनाओं का पूरा विवरण पेश करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिस तरह से उत्तरप्रदेश में अपराध की घटनाओं का हवाला देकर प्रदेश सरकार को नकारा बताने की कोशिश कर रहे हैं उनके गृह मंत्रालय से ही प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक पूरे देश में सबसे ज्यादा हत्या व बलात्कार जैसे संगीन अपराध में मध्यप्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र जैसे प्रदेशों में हुए हैं, जहां पर बीजेपी की सरकार है। बावजूद इसके, इन आंकड़ों को दरकिनार कर वे प्रदेश की सपा सरकार को कोस रहे हैं।
 
कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा किसान यात्रा के दौरान प्रदेश में कानून व्यवस्था और किसानों की स्थिति पर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार और केंद्र सरकार को कोसने के बाद अचानक गठबंधन होते ही सपा सरकार के गुणगान करने के सवाल पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला घिरते हुए नजर आए और उन्होंने कहा कि एक अपराध भी अगर होता है तो उस अपराध के लिए सरकार कटघरे में होती है। 
 
जब प्रधानमंत्री उत्तरप्रदेश की गौरव गाथा का बखान करने की जगह उत्तरप्रदेश की भूमि को अपराध की भूमि कहकर अपमान कर रहे थे उस समय वे अपनी सरकारों के गिरेबान में झांककर नहीं देख रहे थे। मैं यह नहीं कह रहा कि अलग सरकार के आने पर किसी भी प्रांत से अपराध खत्म हो गया है। हमारा यह मानना है कि कांग्रेस-सपा गठबंधन को अगर उत्तरप्रदेश की जनता अपना सहयोग देगी तो हम और ज्यादा मजबूती से अपराध पर लगाम लगाएंगे और काम करेंगे। 
 
वहीं सुरजेवाला ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को एक ऐसा उज्ज्वल सर्फ बताया जिसके साथ आते ही जिसकी विचारधारा में शामिल होकर अगर उत्तरप्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार समाजवादी विचारों और कांग्रेस के विचारों को मिलाकर चलेगी तो निश्चित तौर पर एक नए उज्ज्वल उत्तरप्रदेश का निर्माण होगा।



और भी पढ़ें :