सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. बजट 2022-23
  3. बजट न्यूज़ 2022
  4. PM Modi says, It is the budget of trust of 100 yrs
Written By
Last Updated : मंगलवार, 1 फ़रवरी 2022 (15:49 IST)

पीएम मोदी बोले, ये 100 साल के विश्वास का बजट है, सभी वर्गों को मिलेगा फायदा

पीएम मोदी बोले, ये 100 साल के विश्वास का बजट है, सभी वर्गों को मिलेगा फायदा - PM Modi says, It is the budget of trust of 100 yrs
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस बजट का सबने स्वागत किया है, बजट से सभी वर्गों को फायदा मिलेगा, ये 100 साल के विश्वास का बजट है।
 
उन्होंने कहा कि इस बजट से अर्थव्यवस्ता को मजबूती मिलेगी। यह आत्मनिर्भर भारत को बढ़ावा देगा। पीएम मोदी कल सुबह बजट पर चर्चा करेंगे। 
 
पीएम ने कहा कि बजट में भारत के कोटि-कोटि जनों की आस्था, मां गंगा की सफाई के साथ-साथ किसानों के कल्याण के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, इन पांच राज्यों में गंगा किनारे, नैचुरल फॉर्मिंग को प्रोत्साहन दिया जाएगा।
 
उन्होंने कहा कि पिछले कुछ घंटों से देख रहा हूं, जिस प्रकार से इस बजट का हर क्षेत्र में स्वागत हुआ है, सामान्य मानव की जो सकारात्मक प्रतिक्रिया आई है, उसने जनता-जनार्दन की सेवा का हमारा उत्साह अनेक गुना बढ़ा दिया है।
 
ये बजट मोर इंफ्रास्ट्रक्चर, मोर इनवेस्टमेंट, मोर ग्रोथ, और मोर जॉब्स की नई संभावनाओं से भरा हुआ है। ये बजट 100 साल की भयंकर आपदा के बीच, विकास का नया विश्वास लेकर आया है। ये बजट, अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के साथ ही सामान्य मानवी के लिए, अनेक नए अवसर बनाएगा।
ये भी पढ़ें
क्या होता है और कैसे बनता है ‘बजट’, ये रोचक तथ्‍य आप नहीं जानते होंगे, जान लीजिए?