शुक्रवार, 12 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खबर-संसार
  2. आतंकवाद
  3. समाचार
  4. Jihadi John gift his sex slave to other jihadi before he killed
Written By
Last Modified: गुरुवार, 21 जनवरी 2016 (18:45 IST)

मरने के पहले जिहादी जॉन ने साथी को गिफ्ट की अपनी 'सेक्स स्लेव'

मरने के पहले जिहादी जॉन ने साथी को गिफ्ट की अपनी 'सेक्स स्लेव' - Jihadi John gift his sex slave to other jihadi before he killed
आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट ने जिहादी जॉन के मारे जाने की पुष्टि करते हुए उसके एक शर्मनाक कृत्य की जमकर तारीफ की है। आईएस ने उसका नाम अबू मुहारिब अल मुजाहिर बताते हुए लिखा कि, उसकी मां यमन की रहने वाली थी। बचपन में वह परिवार के साथ लंदन चला गया। 




आईएसआईएस ने जॉन के लिए प्रसारित किए शोक संदेश में उसकी तारीफ करते हुए कहा कि, वह सम्‍मान योग्‍य भाई था। ISIS ने खास तौर पर कहा कि वो एक महान जिहादी था जिसने अपनी सेक्‍स स्‍लेव को एक अन्‍य घायल जिहादी को गिफ्ट में दे दिया।

 
उल्लेखनीय है कि 'जिहादी जॉन' पश्चिमी देशों के बंधकों के सिर कलम करते हुए वीडियो में दिखाई देता था। उसका असली नाम मोहम्‍मद एमवाजी था। अपनी मैगजीन दाबिक में जॉन के लिए आईएस ने लिखा कि वह सीरिया के रक्‍का शहर में नवंबर में ड्रोन हमले में मारा गया। 12 नवंबर को जब वह कार से जा रहा था इस दौरान ड्रोन ने उसे निशाना बनाया। जॉन के शोक संदेश में दावा किया गया कि कुवैत के लिए आते समय ब्रिटिश गुप्‍तचर एजेंसी एफआई5 ने उससे पूछताछ की। लेकिन मासूम बनते हुए उसने खुद को बचा लिया। वह गुप्‍तचर एजेंसियों के साथ ऐसे ही पेश आया करता था। 
 
गौरतलब है कि जिहादी जॉन सबसे पहले अमेरिकन पत्रकार जॉन फोले की हत्‍या के वीडियो में नजर आया था। इसके बाद उसने अमेरिकी पत्रकार स्‍टीवन सॉटलॉफ, ब्रिटिश बंधक डेवि‍ड हेन्‍स, एलन हेनिंग और अमेरिकी बंधक पीटर केसिग की हत्‍या की।