पेंटागन ने कहा, तालिबान का काबुल हवाई अड्डे के आसपास कड़ा नियंत्रण

Last Updated: गुरुवार, 26 अगस्त 2021 (11:10 IST)
हमें फॉलो करें
वॉशिंगटन। अमेरिकी रक्षा मुख्यालय ने कहा है कि ने काबुल हवाई अड्डे के आस-पास पहुंच एवं नियंत्रण के अपने कदमों को मजबूत कर दिया है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए अफगानिस्तान में लोगों तक पहुंचने का एकमात्र माध्यम हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है।
ALSO READ:

काबुल एयरपोर्ट पर हमले का खतरा, अमेरिका ने अपने नागरिकों को चेताया

पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने बुधवार को कहा कि तालिबान ने अपनी चौकियों पर सुरक्षा बढ़ा दी हैं और वे भीड़ नियंत्रण में जुट गए हैं। हमने बुधवार को अनुमान लगाया कि भीड़ पिछले दिनों की तुलना में लगभग आधी है। उन्होंने कहा कि हमने उन्हें (भीड़ को) उस स्तर तक बढ़ते नहीं देखा है जितनी वह शुरुआती दिनों में थी। लेकिन हां, इसका कारण निश्चित रूप से यह है कि तालिबान ने क्षेत्र के चारों ओर पहुंच एवं नियंत्रण के अपने कदमों को मजबूत कर दिया है।


किर्बी ने संवाददाताओं के प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा कि 31 अगस्त के बाद काबुल हवाई अड्डे का प्रबंधन अमेरिका की जिम्मेदारी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि अमेरिकी दूतावास फिलहाल हवाई अड्डे से काम कर रहा है। किर्बी ने कहा कि तालिबान उस शहर में हवाई अड्डा चलाने के लिए जिम्मेदार है, जहां वे अब सरकार के प्रमुख हैं।(भाषा)



और भी पढ़ें :