पंजशीर पर तालिबान के कब्जे के दावों के बीच ताजिकिस्तान भागे अमरुल्लाह सालेह!

Last Updated: सोमवार, 6 सितम्बर 2021 (18:25 IST)
काबुल। पंजशीर घाटी में विद्रोहियों का नेतृत्व कर रहे पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह देश छोड़कर भाग गए हैं। ऐसा दावा तालिबान के प्रवक्ता ने किया है। वहीं दूसरी ओर पंजशीर के एक नेता का कहना है कि वे सुरक्षित हैं और जंग जारी रखेंगे।
खबरों के अनुसार, तालिबान के प्रवक्ता ने दावा किया है कि अमरुल्लाह सालेह ताजिकिस्तान भाग गए हैं, जबकि इससे पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि सालेह गुप्त ठिकाने में हैं और वहीं से लड़ाई का नेतृत्व कर रहे हैं।

हालांकि आमतौर पर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले सालेह ने अपनी लोकेशन और पंजशीर के हालातों को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। वहीं दूसरी ओर तालिबान ने अफगानिस्तान में उसके राज के खिलाफ विद्रोह करने वालों को कड़ी चेतावनी दी है।

तालिबान का कहना है कि जल्दी ही से दूसरे देशों के लिए उड़ानों का संचालन शुरू हो सकेगा। तालिबान के प्रवक्ता ने कहा कि अभी अफगानिस्तान में एक अंतरिम सरकार का ही गठन किया जाएगा, जिसमें बाद में बदलाव किए जा सकते हैं।
दूसरी ओर, लड़ाकों का नेतृत्व कर रहे अहमद मसूद ने पंजशीर पर कब्जे की तालिबान की बात से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि खून के आखिरी कतरे तक हम तालिबान के खिलाफ जंग जारी रखेंगे।



और भी पढ़ें :