शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. टी-20 विश्व कप 2024
  3. टी-20 विश्व कप न्यूज़
  4. India annihilates Afghanistan by 47 runs in super 8 fixture of T20I World Cup
Written By WD Sports Desk
Last Updated : गुरुवार, 20 जून 2024 (23:52 IST)

AFGvsIND भारत ने अफगानिस्तान को 47 से रौंदकर जारी रखा विजय रथ

भारत ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हराया

AFGvsIND भारत ने अफगानिस्तान को 47 से रौंदकर जारी रखा विजय रथ - India annihilates Afghanistan by 47 runs in super 8 fixture of T20I World Cup
India vs Afghanistan

AFGvsIND सूर्यकुमार यादव (53) और हार्दिक पांड्या (32) की जूझारु परियों और उसके बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने गुरुवार को टी-20 विश्वकप के सुपर आठ ग्रुप एक के मुकाबले में अफगानिस्तान को हरा दिया है।

आज यहां भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी रोहित शर्मा और विराट कोहली की भारतीय सलामी एक बार फिर फ्लॉप साबित हुई। तीसरे ओवर में फजलहक फारूकी ने रोहित शर्मा (8) को राशिद खान के हाथों कैच आउट कराकर भारत को पहला झटका दिया। सातवें ओवर में ऋषभ पंत 11 गेंदों में (20) रन बनाकर आउट हुये। उन्हें राशिद खान ने पगबाधा आउट किया। इसके बाद नौवें ओवर में राशिद ने विराट कोहली (24) का भी शिकार कर लिया। 11वें ओवर में शिवम दुबे (10) को भी राशिद ने पवेलियन भेजा।

इसके बाद सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी हुई। 17वें ओवर में फजलहक फारूकी ने सूर्यकुमार यादव को आउट कर अफगानिस्तान को बड़ी सफलता दिलाई। सूर्यकुमार यादव ने 28 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के लगाते हुए (53) रनों की पारी खेली। हार्दिक पांड्या 24 गेंदों में 32 रन और रवींद्र जडेजा सात रन बनाकर आउट हुये। अक्षर पटेल ने छह गेंदों में 12 रन बनाये। अर्शदीप सिंह दो रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 181 रन का स्कोर खड़ा किया।

अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान और फजलहक फारूकी ने तीन-तीन विकेट लिये। नवीन उल हक़ को एक विकेट मिला।182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने दूसरे ओवर में रहमानउल्लाह गुरबाज (11) का विकेट गवां दिया। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने आउट किया। चौथे ओवर में अक्षर पटेल ने इब्राहिम जदरान (8) को आउट कर अफगानिस्तान को दूसरा झटका दिया। पांचवें ओवर में बुमराह ने हजरतुल्लाह जजई (2) को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।
गुलबदीन नईब (17) कुलदीप यादव ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। अजमतउल्लाह उमरजई और नजीबउल्लाह जदरान ने पारी को संभालने का प्रयास किया। 12वें ओवर में रविन्द्र जडेजा ने उमरजई (26) को आउट कर भारत को पांचवीं सफलता दिलाई। 16वें ओवर में बुमराह ने नजीबउल्लाह जदरान (19) काे आउट कर अपना तीसरा विकेट लिया। 17वें ओवर में कुलदीप ने मोहम्मद नबी (17) को आउट कर भारत को सातवीं सफलता दिलाई। 18वें ओवर में अर्शदीप सिंह ने राशिद खान (2) और नवीन उल हक (शून्य) के विकेट चटकाए। अर्शदीप ने 20वें ओवर की आखिर गेंद पर नूर अहमद (12) को आउट कर अफगानिस्तान 134 रन समेट दिया। इसी के साथ ही भारत ने सुपर आठ का अपना पहला मुकाबला 47 रन से जीत लिया

भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने तीन- तीन विकेट लिये । कुलदीप यादव को दो विकेट मिले। रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने एक- एक बल्लेबाज को आउट किया।(एजेंसी)
ये भी पढ़ें
विराट और रोहित बने टीम पर बोझ, फैंस का सोशल मीडिया पर फूटा गुस्सा