शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. टी-20 विश्व कप 2024
  3. टी-20 विश्व कप न्यूज़
  4. Gulbadin Naib Acting when jonathan trott signalled to slow down Afghanistan vs Bangladesh T20 World Cup
Last Updated : मंगलवार, 25 जून 2024 (17:49 IST)

गुलबदीन की एक्टिंग देख नहीं रुक पाएगी हंसी, कोच का इशारा देख लाइव मैच में गिर पड़े , Oscar या Emmy के हकदार

गुलबदीन की एक्टिंग देख नहीं रुक पाएगी हंसी, कोच का इशारा देख लाइव मैच में गिर पड़े , Oscar या Emmy के हकदार - Gulbadin Naib Acting when jonathan trott signalled to slow down Afghanistan vs Bangladesh T20 World Cup
Gulbadin Naib Acting Afghanistan vs Bangladesh T20 World Cup : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 25 जून को खेला गया अफगानिस्तान और बांग्लादेश मैच पर सभी की नजरें थी, इस मैच से 2 टीमों की किस्मत का फैसला होना था, 23 और 24 जून को अफगानिस्तान और भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया था और ऑस्ट्रेलिया के पास बस 3 पॉइंट्स ही थे, उन्हें चाहिए था कि बांग्लादेश अफगानिस्तान को हरादे जिससे वे सेमी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर पाए लेकिन उनकी उम्मीदों पर अफगानिस्तान ने पानी फेर दिया और बांग्लादेश को हराकर पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में क्वालीफाई किया। 
 
 
बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच यह मैच रोमांच से भरा हुआ था, आखिरी के कुछ ओवर रोलरकॉस्टर राइड की तरह था जहां दर्शकों की धड़कन बार बार तेज हुए जा रही थी, इस मैच का सबसे दिलचस्प और कंट्रोवर्सिअल मोमेंट का अफगानिस्तान के गुलबदिन नायब की एक्टिंग

हम अक्सर फुटबॉल में देखते हैं कि जब विरोधी टीम का खिलाड़ी टैकल मारता है तो कभी कभी सामने वाला खिलाड़ी टाइम वेस्ट कर और सामने वाली टीम का वक्त धीमा करने के लिए जान बुझ कर ऐसे रियेक्ट कर जमीन पर गिर जाता है जैसे उसे फ्रैक्चर हो गया हो, आज ऐसा ही कुछ जब गुलबदीन अचानक जमीन पर गिर गए उन्हें देख ऐसा लगा जैसे हैमिस्ट्रिंग खिंच गया हो और वे काफी दर्द में हों। 

दरअसल हुआ यूं कि इस मैच में बारिश ने बार बार खलल पैदा की थी, 116 रन के टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश 80 रनों पर अपने के 7 खिलाड़ी खो चुके थे। उसके बाद वापस हलकी बारिश हुई बांग्लादेश का स्कोर 81 रन था, जबकि डकवर्थ लुइस (DLS Method) के मुताबिक उनके लिए पार स्कोर था 83 रन, मतलब अफगानिस्तान 2 रन आगे चल रही थी ऐसे में अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott) को मैच धीमा करने का इशारा किया ताकि अगर उसके बाद मैच न हो तो अफगानिस्तान टीम जीत जाए।

इशारा देखने ही गुलबदीन नायब जमीन पर गिर गए और ऐसे रियेक्ट करने लगे जैसे उनका हेमस्ट्रिंग खिंच गए हो और वे बहुत दर्द में हो, उन्हें देख कप्तान राशिद खान भी हैरान हो गए थे कि ये आखिर अचानक क्या हुआ।

 
 
घटनाओं के आश्चर्यजनक मोड़ को देख कमेंटेटर से पॉमी मबांगवा (Pommie Mbangwa) कहने लगे कि ' एमी या ऑस्कर (Emmy or Oscar) जीतने योग्य प्रदर्शन है" 
 
भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक्स पर लिखा ,‘‘ गुलबदिन नायब को रेडकार्ड।’’ (Redcard for Gulbadin Naib)



 
9:53 पर चोटिल हुए, 10:10 पर आकर खिलाड़ी का विकेट भी ले गए
 
नायब को ट्रीटमेंट दिया गया, तेज गेंदबाज नवीनुल हक (Naveen ul Haq) उन्हें मैदान से बाहर ले गए। इसके बाद फिर बारिश शुरू हो गई और खिलाड़ी डगआउट में चले गए। थोड़ी देर बाद खेल फिर शुरू हुआ। नायब 13वें ओवर में मैदान पर लौट आए और 15वें ओवर में तंजीम हसन का विकेट भी लिया।


न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर इयान स्मिथ (Ian Smith) ने लिखा ,‘‘ पिछले छह महीने से मैं घुटनों के दर्द से परेशान हूं। अब मैच के बाद मैं सीधे गुलबदिन नायब के डॉक्टर के पास जाऊंगा। वह इस समय दुनिया का आठवां अजूबा है।’’ 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने 'Sarcastic Comment' करते हुए लिखा ,‘‘ क्रिकेट की भावना जीवित है। यह देखकर अच्छा लगा कि क्रिकेट के इतिहास में गुलबदिन पहले क्रिकेटर बन गए जिन्होंने गिरने के 25 मिनट बाद आकर विकेट भी लिए।’’