शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. टी-20 विश्व कप 2024
  3. टी-20 विश्व कप न्यूज़
  4. Gautam Gambhir has asked Jonty Rhodes about his interest in joining team India as a fielding coach
Written By WD Sports Desk
Last Updated : बुधवार, 19 जून 2024 (12:06 IST)

गौतम गंभीर के हेड कोच बनते ही बदलेगा भारतीय स्टाफ, BCCI के सामने रखी बड़ी शर्तें

गौतम गंभीर के हेड कोच बनते ही बदलेगा भारतीय स्टाफ, BCCI के सामने रखी बड़ी शर्तें - Gautam Gambhir has asked Jonty Rhodes about his interest in joining team India as a fielding coach
Gautam Gambhir has asked Jonty Rhodes to be Fielding Coach : टी20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में कार्यकाल  खत्म होने वाला है और जल्दी ही टीम इंडिया को एक नया कोच मिलने वाला है, 18 जून को क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने गौतम गंभीर का इंटरव्यू लिया था और क्रिकबज की एक रिपोर्ट से पता चला है कि गौतम गंभीर ने अपने सपोर्टिंग स्टाफ में फील्डिंग कोच बनाने के लिए BCCI के सामने पूर्व दिग्गज साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स के नाम का प्रस्ताव रखा है।

Jonty Rhodes दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डर में से एक थे, आपको बता दें हेड कोच ही मुख्य रूप से सपोर्टिंग स्टाफ चुनता है। अगर गौतम गंभीर हेड कोच बनते हैं तो उनके पास फील्डिंग, बैटिंग और गेंदबाजी कोच चुनने का पूरा अधिकार होगा ऐसे में उन्होंने Jonty को फील्डिंग कोच बनाने की शर्त राखी है, IPL में जॉन्टी लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants LSG) टीम के फील्डिंग कोच भी हैं और गौतम 2 साल लखनऊ के मेंटोर हैं, ऐसे में उनका तालमेल भी अच्छा बैठेगा। वे लखनऊ सुपर जायंट्स से पहले पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के साथ भी काम कर चुके हैं।




रोड्स ने साउथ अफ्रीका के लिए 52 टेस्ट और 245 वनडे खेले हैं। रोड्स ने 2019 में भारत के लिए फील्डिंग कोच की भूमिका के लिए आवेदन किया था, लेकिन उन्हें नहीं चुना गया क्योंकि तत्कालीन मुख्य कोच रवि शास्त्री ने आर श्रीधर को फिर से नियुक्त करने का फैसला किया। 2021 में, राहुल द्रविड़ ने टी दिलीप को अपना फील्डिंग कोच चुना था।

बतादें गौतम गंभीर ने अपने मार्गदर्शन में आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को खिताब जीतने में मदद की थी।  
ये भी पढ़ें
पेरिस ओलंपिक से पहले नीरज चोपड़ा ने पावो नुरमी खेलों में जीता गोल्ड मेडल