मंगलवार, 9 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. टी-20 विश्व कप 2024
  3. टी-20 विश्व कप न्यूज़
  4. Gary Kirsten confirms infighting within Pakistan Cricket team
Written By WD Sports Desk
Last Updated : सोमवार, 17 जून 2024 (21:58 IST)

पाक टीम में गुटबाजी की खबरों को सही ठहराया कोच गैरी कर्स्टन ने

‘मैंने ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी’: कर्स्टन

पाक टीम में गुटबाजी की खबरों को सही ठहराया कोच गैरी कर्स्टन ने - Gary Kirsten confirms infighting within Pakistan Cricket team
पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तीखी आलोचना करते हुए मुख्य कोच गैरी कर्स्टन ने कहा कि टीम में ‘कोई एकता नहीं’ है और उन्होंने अपने लंबे कोचिंग करियर में ‘ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी’।कर्स्टन की आलोचना अमेरिका और वेस्टइंडीज में चल रहे टी20 विश्व कप से पाकिस्तान टीम के ग्रुप चरण से बाहर होने के बाद आई है।

पिछले सत्र के उपविजेता के रूप में टूर्नामेंट में पहुंची पाकिस्तान टीम ने हाल के वर्षों में अपना सबसे खराब प्रदर्शन किया। टीम अमेरिका और भारत से हारने के बाद कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ संघर्षपूर्ण जीत दर्ज कर सकी।

पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 2011 में भारत को एकदिवसीय विश्व कप जीत दिलाने वाले कर्स्टन ने मौजूदा टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद टीम को लताड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पत्रकार ने कर्स्टन के हवाले से कहा, ‘‘पाकिस्तान की टीम में कोई एकता नहीं है। वे इसे एक टीम कहते हैं, लेकिन यह एक टीम नहीं है। खिलाड़ी एक-दूसरे का समर्थन नहीं कर रहे हैं। हर कोई अलग-अलग है। मैंने कई टीमों के साथ काम किया है, लेकिन मैंने ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी।’’

‘जियो सुपर टीवी’ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि कर्स्टन ने खिलाड़ियों के फिटनेस स्तर पर नाराजगी जताई। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने यह भी कहा कि कौशल स्तर के मामले में टीम बाकी दुनिया की तुलना में काफी पीछे हैं।
Gary Kirsten
भारत से पाकिस्तान की हार के बाद कर्स्टन ने कहा कि टीम खराब निर्णय लेने के कारण हारी।कर्स्टन ने कहा था, ‘‘ यह निश्चित तौर पर निराशाजनक हार है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं जानता था कि 120 का लक्ष्य आसान नहीं होगा। भारत ने अगर 120 रन बनाये हैं तो यह आसान नहीं होने वाला था।। मुझे हालांकि लगता है कि छह या सात ओवर शेष रहते हुए टीम का स्कोर दो विकेट पर 72 रन था। इस स्थिति से मैच ना निकाल पाना निराशाजनक है।’’

इस विश्व कप में पाकिस्तान को सबसे बड़ा झटका अमेरिका से हार के रूप में लगा। आयरलैंड के खिलाफ रविवार को जीत के बाद पाकिस्तान ग्रुप ए में चार अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहा जबकि भारत सात अंक के साथ शीर्ष पर रहा।

अमेरिका ने पाकिस्तान और कनाडा पर जीत तथा आयरलैंड के खिलाफ मैच रद्द होने से पांच अंक के साथ सुपर आठ चरण के लिए क्वालीफाई किया। (भाषा)
ये भी पढ़ें
AIFF ने भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक को किया बर्खास्त