मंगलवार, 16 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. टी-20 विश्व कप 2024
  3. टी-20 विश्व कप मैच प्रीव्यू
  4. Afghanistan vows to get over the historic feat with a comprehensive victory over rustic Bangaldesh
Written By WD Sports Desk
Last Modified: मंगलवार, 25 जून 2024 (00:36 IST)

AFGvsBANG मैच के बाद तय हो जाएगा चौथा सेमीफाइनलिस्ट, जानिए समीकरण

बांग्लादेश के खिलाफ आत्ममुग्धता से बचना होगा अफगानिस्तान को

AFGvsBANG मैच के बाद तय हो जाएगा चौथा सेमीफाइनलिस्ट, जानिए समीकरण - Afghanistan vows to get over the historic feat with a comprehensive victory over rustic Bangaldesh
AFGvsBANG पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर उत्साह से ओतप्रोत अफगानिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ यहां होने वाले टी20 विश्व कप के सुपर आठ मैच में आत्ममुग्धता से बचना होगा। अफगानिस्तान ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया की टीम को हराकर पहली बार विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा। बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले भारत की ऑस्ट्रेलिया पर जीत से उसका काम बेहद आसान हो गया है।

भारत अभी ग्रुप में शीर्ष पर काबिज है। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश का नंबर आता है। ऑस्ट्रेलिया का नेट रन रेट अफगानिस्तान से हार के बाद भी बेहतर है। अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी। बांग्लादेश की टीम अभी तक अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाई है।

बांग्लादेश के लिए भी दरवाजे पूरी तरह बंद नहीं हुए है। अगर बांग्लादेश 61 रनों से अफगानिस्तान को हरा देती है तो वह क्वालिफाय हो जाएगी। वहीं अगर 61 रनों के कम अंतर से वह अफगानिस्तान को हराती है तो ऐसे में ऑस्ट्रेलिया चुपके से सेमीफाइनल क्वालिफाय कर जाएगी। यदि अफगानिस्तान छोटे से अंतर से भी बांग्लादेश को हरा देता है तो वह पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जाएगा।

अफगानिस्तान ने दिखा दिया है कि उसकी टीम के पास बड़ी प्रतियोगिताओं में खेलने की मानसिकता और कौशल दोनों हैं तथा अब वह जीत के लिए केवल अपने गेंदबाजों पर ही निर्भर नहीं है। टूर्नामेंट में अभी तक सर्वाधिक रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से प्रभावित किया है और अफगानिस्तान इन दोनों से बांग्लादेश के खिलाफ भी इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

अफगानिस्तान की टीम में कई ऑलराउंडर है जिसका उन्हें यहां की परिस्थितियों में फायदा मिल रहा है। बांग्लादेश से उसका सामना उसी मैदान पर होगा जिसमें उसने आस्ट्रेलिया को हराया था। जहां तक बांग्लादेश का सवाल है जो ऑस्ट्रेलिया और भारत से हार के कारण उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना लगभग समाप्त हो गई है। बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने इस पूरे टूर्नामेंट में लचर प्रदर्शन किया है और वह रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। उसकी टीम को अच्छे पावर हिटर की भी कमी खल रही है। सलामी बल्लेबाज लिटन दास और तंजीद खान के खराब प्रदर्शन से भी टीम को नुकसान हुआ है। बल्लेबाज तोहीद हृदय और लेग स्पिनर रिशाद हुसैन ने हालांकि अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है और टीम के अन्य खिलाड़ी उनसे प्रेरणा देने की कोशिश करेंगे।
ये भी पढ़ें
AFG vs BAN : बांग्लादेश को हराकर अफगानिस्तान पहली बार T20I WC के सेमीफाइनल में