IND vs PAK मैच हो या नहीं? इस विवाद पर आए कुछ ऐसे बयान

Last Updated: गुरुवार, 21 अक्टूबर 2021 (12:09 IST)
सुपर 12 की सभी टीमों के अभ्यास मैच पूरे हो चुके हैं। वैसे तो सुपर 12 के मैच 23 तारीख से शुरु हो रहे हैं लेकिन भारतीय और पाकिस्तानी फैंस की नजरें 24 अक्टूबर को होने वाले मैच पर पर जा टिकी है।

भारत और पाकिस्तान के हाल के रिश्ते कड़वाहट से भरे हुए हैं। खासकर में कश्मीर में पाक समर्थित आतंकवादी संगठनों ने भारतीय सुरक्षा बल पर हमना किया था जिसमें 9 जवान शहीद हो गए थे।

इस कारण यह विवाद छिड़ गया है कि क्या भारत को अब भी पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलना चाहिए। इस विवाद में कई लोगों ने भाग लिया और करीब हर दिन पक्ष विपक्ष में बयान आए।

गिरिराज सिंह ने सबसे पहले कहा था मैच पर हो पनुर्विचार

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में हिन्दुओं पर आतंकी हमले हो रहे हैं, ऐसी स्थिति में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच नहीं होना चाहिए। इस पर फिर से विचार करने की आवश्‍यकता है।

ओवैसी ने भारत-पाक मैच पर उठाए सवाल

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद में एक कार्यक्रम में कहा कि 24 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाक मैच पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में देश के 9 जवान शहीद हो गए और 24 तारीख को भारत-पाकिस्तान का T20 मैच होगा।

उन्होंने कहा कि क्या पीएम मोदी जी ने नहीं कहा था कि फौज मर रही है और मनमोहन सिंह की सरकार बिरयानी खिला रही है? लेकिन अब जब 9 सैनिक शहीद हो गए तो आप T20 खेलेंगे। कश्मीर में पाक आतंक का टी-20 खेल रहा है।

अठावले ने कहा आर पार की हो लड़ाई मैच नहीं

वहीं केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि भारत पाकिस्तान का टी-20 मैच नहीं अब आर पार की लड़ाई होनी चाहिए। क्योंकि दुशमन देश लगातार अपनी हरकचों से बाज नहीं आ रहा है।

प्रकाश पादुकोण ने किया भारत पाकिस्तान मैच का समर्थन

पूर्व भारतीय बैडमिंटन दिग्गज प्रकाश पादुकोण का मानना ​​है कि भारत और पाकिस्तान

के बीच राजनीतिक तनाव के बाद भी टी20 विश्व कप
के मैच का आयोजन होना चाहिए। पादुकोण ने ‘नेशनल स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया’ में आयोजित एक कार्यक्रम के इतर कहा कि मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि खेलों को राजनीति के साथ नहीं मिलाया जाना चाहिए और इस मैच के साथ आगे बढ़ना चाहिए। यह मेरी निजी राय है और ऐसा होता है या नहीं, इस पर टिप्पणी करने का मैं कोई अधिकार नहीं रखता हूं।

उन्होंने कहा कि लेकिन अगर आप मेरी निजी राय पूछ रहे है तो मुझे लगता है कि मैच का आयोजन होना चाहिये। वे पहले भी कई बार खेल चुके हैं, इसलिए यह अलग नहीं है।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मै नहीं खेलूंगा: नकवी

उत्तर प्रदेश में रामपुर के दौरे पर आये केन्द्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मजाकिया अंदाज में कहा कि उनका पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट मैच खेलने का कोई इरादा नहीं है।

पत्रकारों ने सवाल पूछा कि इंडिया पाकिस्तान का मैच होना है, इस पर आपको क्या कहना है जिसके जवाब में उन्होने कहा कि कम से कम वह तो मैच नहीं खेल रहे हैं। इसके बाद मुस्कराते हुये नकवी आगे बढ़ गये। इस दौरान उनके साथ सहकारिता मंत्री ए नारायणस्वामी भी मौजूद थे।

भारत पाकिस्तान मैच होकर रहेगा राजीव शुक्ला

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने साफ कर दिया है कि भारत को आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलना होगा, क्योंकि कोई भी टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में दूसरी टीम से खेलने से इंकार नहीं कर सकती है।



और भी पढ़ें :