आसिफ ने एक ओवर में 4 छक्के लगाकर पाकिस्तान को दिलाई अफगानिस्तान पर 5 विकेट से जीत

Last Updated: शुक्रवार, 29 अक्टूबर 2021 (23:48 IST)
दुबई:और के एक बेहद रोमांचक मैच में पाकिस्तान ने अपने टूर्नामेंट की तीसरी जीत दर्ज की और सेमीफाइनल के लिए एक और कदम आगे बढ़ा लिया।148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने एक ओवर रहते इस लक्ष्य को एक ओवर रहते हासिल कर लिया। कप्तान की 51 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी और आसिफ अली ने 19वें ओवर में चार छक्के उड़ाते हुए पाकिस्तान को अफगानिस्तान के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप दो मैच में शुक्रवार को पांच विकेट से जीत दिला दी। पाकिस्तान ने लगातार तीसरी जीत हासिल की और सेमीफाइनल में अपना स्थान लगभग पक्का कर लिया।

अफगानिस्तान ने कप्तान मोहम्मद नबी (नाबाद 35) और गुलबदीन नायब (नाबाद 35) की शानदार पारियों और उनके बीच सातवें विकेट के लिए 71 रन की महत्वपूर्ण अविजित साझेदारी की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट पर 147 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि पाकिस्तान ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 148 रन बनाकर जीत अपने नाम की। आसिफ अली ने करीम जन्नत के पारी के 19वें ओवर में चार छक्के लगाए और सात गेंदों पर नाबाद 25 रन की पारी की बदौलत प्लेयर ऑफ द मैच बने।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने खराब शुरुआत करते हुए पॉवरप्ले में अपने चार विकेट 5.1 ओवर में 39 रन पर गंवा दिए थे। अफगानिस्तान ने 12.5 ओवर में अपने छह विकेट 76 रन पर गंवा दिए लेकिन इसके बाद नबी और नायब ने शानदार साझेदारी की और टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया। लेकिन अंत में 147 का स्कोर काफी नहीं रहा।

नबी ने 32 गेंदों पर 35 रन में पांच चौके लगाए जबकि नायब ने 25 गेंदों पर नाबाद 35 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया। नजीबुल्लाह जादरान ने 21 गेंदों पर 22 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया। करीम जन्नत ने 17 गेंदों पर 15 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया।

पाकिस्तान की तरस से इमाद वसीम ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट हासिल किये जबकि शाहीन आफरीदी, हारिस राउफ, हसन अली और शादाब खान ने एक एक विकेट लिया।
राज

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान को टीम के 12 के स्कोर पर गंवाया। रिजवान ने आठ रन बनाये। आजम ने फखर जमान के साथ दूसरे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बाद 124 तक जाते जाते अपने पांच विकेट गंवा दिए।

अफगानिस्तान के स्पिनरों ने इस दौरान बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान पर दबाव बना दिया। फखर जमान 31, मोहम्मद हफीज 10 और शोएब मलिक 19 रन बनाकर आउट हुए। मलिक ने 15 गेंदों की अपनी पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया। राशिद ने मोहम्मद हफीज को आउट कर अपना 100वां टी 20 विकेट लिया और फिर अपने स्पैल की आखिरी गेंद पर बाबर आजम को बोल्ड कर दिया। आजम ने इस विश्व कप में अपना दूसरा अर्धशतक बनाया। आजम ने 47 गेंदों पर 51 रन में चार चौके लगाये।मलिक टीम के 124 के स्कोर पर आउट हुए।

मैदान पर उतरे आसिफ अली ने जन्नत के पारी के 19वें ओवर में चार छक्के उड़ाते हुए मैच एक ओवर पहले समाप्त कर दिया और इस तूफानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बन गए।



और भी पढ़ें :