0

बैंक, वित्त शेयरों में बिकवाली से सेंसेक्स और निफ्टी लुढ़के

शुक्रवार,जुलाई 10, 2020
0
1
मुंबई। एक दिन की गिरावट के बाद शेयर बाजारों में गुरुवार को फिर तेजी आई और बीएसई सेंसेक्स 409 अंक उछलकर 36,737.69 अंक पर बंद हुआ। वैश्विक बाजारों में मजबूत रुख के बीच सेंसेक्स में अच्छी हिस्सेदारी रखने वाले एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी और रिलायंस ...
1
2
मुंबई। वैश्विक बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों के बीच वित्तीय शेयरों में तेजी के चलते प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स में गुरुवार को शुरुआती कारोबार के दौरान 200 अंकों से अधिक की तेजी देखने को मिली।
2
3
मुंबई। शेयर बाजारों में मंगलवार को लगातार पांचवें कारोबारी सत्र में तेजी रही और बीएसई सेंसेक्स 187 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ। वित्तीय कंपनियों के शेयरों में तेजी से बिजली और बुनियादी ढांचा क्षेत्र की कंपनियों में हुए नुकसान की भरपाई हो गई।
3
4
मुंबई। बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का संवेदी सूचकांक 'सेंसेक्स' सोमवार को शुरुआती कारोबार में 300 अंक से अधिक चढ़कर 36,331.71 अंक पर पहुंच गया। विदेशी कोषों का प्रवाह बढ़ने और एशियाई बाजारों में खरीदारी का जोर रहने से कारोबार की शुरुआत तेजी के साथ हुई।
4
4
5
मुंबई। शेयर बाजारों में शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन तेजी का सिलसिला जारी रहा। रिलायंस इंडस्ट्रीज, भारती एयरटेल और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के शेयरों में बढ़त से सेंसेक्स 178 अंक मजबूत हुआ। कारोबारियों ने कहा कि कैडिला हेल्थकेयर की जायडस को कोविड-19 ...
5
6
मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज, हिंदुस्तान यूनिलीवर और कोटक बैंक जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में बढ़त से शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 200 अंक से अधिक मजबूत खुला।
6
7
मुंबई। प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स में गुरुवार को शुरुआती कारोबार के दौरान 300 अंकों से अधिक की बढ़त हुई। इस दौरान वैश्विक शेयर बाजारों में तेजी, सकारात्मक वृहद आर्थिक आंकड़ों और कोविड-19 की वैक्सीन आने की उम्मीद से स्थानीय बाजार को मजबूती मिली।
7
8
मुंबई। वैश्विक बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों के बीच प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स में बुधवार को शुरुआती कारोबार के दौरान 200 अंकों से ज्यादा चढ़ गया। इस दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी और आईटीसी में बढ़त से सूचकांक को मजबूती मिली।
8
8
9
मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन से पहले निवेशकों द्वारा सतर्कता बरतने से सेंसेक्स ने मंगलवार को शुरुआती लाभ को गंवा दिया और यह 46 अंक के नुकसान के साथ बंद हुआ।
9
10
मुंबई। बीएसई सेंसेक्स सोमवार को 210 अंक की गिरावट के साथ 34,961.52 अंक पर बंद हुआ। कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर निवेशकों में बढ़ती चिंता के बीच मुख्य रूप से बैंक और आईटी कंपनियों के शेयरों में बिकवाली से बाजार में गिरावट ...
10
11
मुंबई। वैश्विक बाजारों से नकारात्मक संकेत मिलने और सेंसेक्स में बड़ा वजन रखने वाले एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक और इन्फोसिस में गिरावट से सोमवार को बंबई शेयर बाजार में शुरुआती कारोबार में 300 अंक की गिरावट दर्ज की गई।
11
12
मुंबई। सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बीच इंफोसिस, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस और रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसी कंपनियों के शेयरों में तेजी के दम पर सेंसेक्स शुक्रवार को 329 अंक से अधिक मजबूत हो गया। बीएसई का 30 शेयरों वाले संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 329.17 अंक यानी ...
12
13
मुंबई। इन्फोसिस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में बढ़त से शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 300 से अधिक अंक मजबूत खुला। सकारात्मक वैश्विक रुख से भी बाजार को मजबूती मिली।
13
14
मुंबई। जून के डेरिवेटिव्स अनुबंधों के निपटान से पहले एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, इन्फोसिस तथा आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में गिरावट से गुरुवार को सेंसेक्स 300 से अधिक अंक के नुकसान के साथ खुला। कारोबारियों ने कहा कि कमजोर वैश्विक रुख से भी बाजार की ...
14
15
मुंबई। शेयर बाजारों में चार कारोबारी सत्रों की तेजी का सिलसिला बुधवार को थम गया। कमजोर वैश्विक रुख के बीच वित्तीय कंपनियों के शेयरों में बिकवाली से बाजार ने शुरुआती लाभ गंवा दिया और सेंसेक्स 561 अंक की बड़ी गिरावट के साथ बंद हुआ।
15
16
नई दिल्ली। आईटीसी सहित कुछ बड़ी कंपनियों के शेयरों में अच्छी-खासी बढ़त से बुधवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 200 अंक से अधिक के लाभ के साथ खुला।
16
17
मुंबई। वैश्विक बाजारों से सकारात्मक संकेत मिलने और विदेशी मुद्रा प्रवाह बढ़ने से बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक सोमवार को कारोबार की शुरुआत में 400 से अधिक अंक उछल गया। इस दौरान सूचकांक में अधिक वजन रखने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक ...
17
18
मुंबई। शेयर बाजारों में तेजी का सिलसिला शुक्रवार को लगातार दूसरी दिन जारी रहा। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में उछाल से सेंसेक्स 524 अंक और चढ़ गया। कंपनी ने घोषणा की है कि वह अब शुद्ध रूप से कर्जमुक्त हो गई है।कारोबारियों ने कहा कि इसके अलावा वैश्विक ...
18
19
मुंबई। कमजोर वैश्विक रुख और भू-राजनीतिक तनाव के बावजूद बैंकिंग और वित्तीय शेयरों में लिवाली से गुरुवार को बीएसई सेंसेक्स 700 अंक चढ़ गया।
19