मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. समाचार
  4. Shuttler PV Sindhu to broke sweat under the guidance of Veteran Prakash Padukone
Written By
Last Modified: गुरुवार, 23 नवंबर 2023 (14:25 IST)

क्या प्रकाश पादुकोण निकाल पाएंगे पीवी सिंधु को बुरे फॉर्म से?

क्या प्रकाश पादुकोण निकाल पाएंगे पीवी सिंधु को बुरे फॉर्म से? - Shuttler PV Sindhu to broke sweat under the guidance of Veteran Prakash Padukone
ओलंपिक में तीसरा पदक हासिल करने की कवायद में लगी भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु पेरिस में अगले साल होने वाले खेलों से पहले हैदराबाद की बजाय बेंगलुरु में दिग्गज प्रकाश पादुकोण की देखरेख में अभ्यास करेगी। सिंधु ने सितंबर में पादुकोण की निगरानी में एक सप्ताह तक अभ्यास किया था और एशियाई खेलों से पहले उन्होंने संकेत दिए थे कि वह आगे उनकी देखरेख में ही अभ्यास कर सकती है। इस 28 वर्षीय खिलाड़ी ने अब सोशल मीडिया के जरिए इसका खुलासा किया है।
सिंधु ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा,‘‘उन लोगों के लिए जो सोच रहे हैं और लगातार मुझसे पूछ रहे हैं, आखिरकार इसका खुलासा हो गया है।’’    उन्होंने कहा,‘‘प्रकाश सर मेरे लिए मेंटर (मार्गदर्शक) की भूमिका निभा रहे हैं। मैंने अगस्त के आखिर से उनके साथ अभ्यास शुरू कर दिया था। वह मेरे लिए मेंटर से भी बढ़कर हैं। वह मेरे लिए गाइड, गुरु और इससे भी बढ़कर एक सच्चे दोस्त हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि उनके पास मुझसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराने का जादू है।’’

सिंधु ने पुलेला गोपीचंद के मुख्य कोच रहते हुए रियो ओलंपिक 2016 में रजत पदक जीता था। इस साल फरवरी में वह अपने कोरियाई कोच पार्क ताए सांग से अलग हो गई थी, जिनके रहते हुए उन्होंने तोक्यो ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक जीता था।

अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहीं है पीवी सिंधू

सिंधू 2019 में विश्व चैम्पियन बनी थी । वह इस साल बीडब्ल्यूएफ टूर के सात प्रतियोगिताओं में पहले दौर में हारकर बाहर हो गयी। मौजूदा सत्र में वह कनाडा ओपन के सेमीफाइनल और अमेरिका ओपन तथा ऑस्ट्रेलिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही।लगातार खराब प्रदर्शन से परेशन सिंधू ने कहा था कि अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में हार का उन पर काफी ‘भावनात्मक प्रभाव’ पड़ा था।

जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में चीन की झेंग यी मान के खिलाफ सीधे गेम में हार पीवी सिंधू विश्व रैंकिंग में भी 17वें स्थान पर लुढ़क गई ।इस भारतीय खिलाड़ी को इस साल 13 बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर प्रतियोगिताओं में सातवीं बार पहले दौर में शिकस्त झेलनी पड़ी है।(भाषा)
ये भी पढ़ें
राहुल द्रविड़ के बाद आज वीवीएस लक्ष्मण संभालेंगे जिम्मेदारी, जल्द बन सकते हैं मुख्य कोच