शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. समाचार
  4. Sania Mirza's father breaks silence on rumours of sania mirza and mohammad shami marriag
Last Updated : शनिवार, 22 जून 2024 (18:01 IST)

सानिया मिर्जा की मोहम्मद शमी से सगाई तय? पिता इमरान ने बताई सच्चाई

Sania Mirza Mohammed Shami marriage
Sania Mirza Mohammed Shami Marriage News : पिछले कुछ दिनों से भारतीय स्टार खिलाड़ी मोहम्मद शमी और टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की शादी की खबर से बाजार गर्म है, और इन ख़बरों के बाद लोग जानना चाह रहे हैं कि क्या वास्तव में ऐसा कुछ होने वाला है? क्या अपने अपने क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने वाले ये दो स्पोर्ट्सपर्सन वाकई शादी की बंधन में बांधने वाले हैं? तो आइए आज हम आपको इस सवाल का जवाब देते हैं और चीज़ों को साफ़ तरीके से देखने में मदद करते हैं।  
 
 दोनों ही अपने अपने पार्टनर से अलग हो चुकें हैं, इस साल की शुरुआत में सानिया मिर्जा और पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर शोएब मलिक का तलाक हुआ था, वहीं मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां भी अलग हो चुके हैं।

Shoaib Malik marries Sana
Shoaib Malik Sana Javed


20 जनवरी 2014 को शोएब मालिक ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद से शादी की थी, वहीँ मोहम्मद शमी और हसीन जहां अलग अलग रहते हैं लेकिन उनका कानूनी तौर पर तलाक नहीं हुआ है। हसीन जहां ने शमी को मानसिक पीड़ा दी है। मोहम्मद शमी ने 2014 में हसीन जहां से शादी की। दोनों की एक बच्ची है। घरेलू हिंसा का आरोप लगाने के बाद क्रिकेटर और उनकी पत्नी 2018 में अलग हो गए थे। 



 
सानिया मिर्जा के पिता ने शादी की खबरों को लेकर दिया बड़ा बयान 
सानिया के पिता इमरान मिर्ज़ा ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए इन ख़बरों को बकवास बताया है, उन्होंने कहा "ये सब बकवास है, सानिया उनसे (मोहम्मद शमी से) कभी मिली भी नहीं हैं।"
 
अफवाहें कैसी फैली? 
दरअसल भारत के स्टार क्रिकेटर मोहम्मद शमी और छह बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन सानिया मिर्जा की एक फोटो वायरल हुई जिसमे दोनों शादी की ड्रेस में नजर आ रहे हैं, तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दोनों के बारे में अफवाहें इंटरनेट पर आग की तरह फैल गईं। यह तस्वीर मूल रूप से 2010 में क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ सानिया मिर्जा की शादी की थी। इस फोटो से छेड़छाड़ की गई थी और फर्जी तस्वीर में मलिक की तस्वीर को शमी की तस्वीर से बदल दिया गया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।
 
 हज की यात्रा कर रहीं हैं सानिया 
कुछ दिनों पहले सानिया मिर्ज़ा ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर बताया कि वे हज यात्रा पर जा रही हैं, उन्होंने लिखा "'उन्हें काफी इंतजार के बाद इस पवित्र यात्रा पर जाने का अवसर मिला है। वह जल्द ही सऊदी अरब के पवित्र शहर मक्का में होंगी।' बता दें कि सानिया मिर्जा अपनी हज यात्रा शुरू कर चुकी हैं।'
अपने क्षेत्र ने क्या हैं इस वक्त दोनों के हाल? 
सानिया मिर्जा ने सालभर पहले पेशेवर टेनिस से संन्यास की घोषणा की थी। हालाँकि, वह विशेषज्ञ के रूप में अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजनों में भाग लेती रहती हैं। मोहम्मद शमी अभी रिकवरी मोड पर हैं, उन्हें वनडे वर्ल्ड कप 2023 में चोट लगी थी, इस साल की शुरुआत में उन्हें अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था, वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अभ्यास भी करते हैं, जल्द ही पूरी तरह से फिट होने के बाद वह भारतीय टीम के साथ नजर आएंगे। 


mohammad shami
ये भी पढ़ें
नागल ने पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की पुष्टि की