'एक वादा किया था', मुक्केबाज निखत जरीन ने भावुक वीडियो किया शेयर

पुनः संशोधित गुरुवार, 18 अगस्त 2022 (16:32 IST)
हमें फॉलो करें
विश्व मुक्केबाजी और फिर कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक लाने वाली निखत जरीन ने ट्विट पर एक भावुक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो का कैप्शन उन्होंने दिया है - एक वादा किया था।

निखत जरीन के इस वीडियो में एक छोटी बच्ची अपनी मां से पूछती है कि क्या उनको सोना पसंद है तो जवाब में उसकी मां कहती है कि किस औरत को सोना पसंद नहीं होगा। इसके जवाब में लड़की कहती है कि वह एक दिन दुनिया का सारा सोना उनके पास ले आएगी। इस पर मां हंसकर बेटी से कहती है कि फिलहाल तो वह सो जाए। हालांकि यह वीडियो निखत और उनकी मां के बीच की बातचीत ना होकर एक नाट्य रूपांतरण है लेकिन खासा भावुक है।
राष्ट्रमंडल खेलों में फ्लाई लाइटवेट चैम्पियन बनी निकहत जरीन 2024 पेरिस ओलंपिक तक इसी 50 किग्रा वजन वर्ग में मुक्केबाजी करती रहेंगी।निकहत ने 52 किग्रा से वजन घटाकर 50 किग्रा किया है। मई में उन्होंने विश्व चैम्पियनशिप 52 किग्रा में ही जीती थी।

उन्होंने बातचीत में कहा, ‘‘मुझे वजन कम करना पसंद है और निचले वजन वर्ग में मुक्केबाजी करना इसलिये मैं इसी वर्ग में जारी रहूंगी। ’’पेरिस ओलंपिक में 52 किग्रा की अनुपस्थिति से 26 साल की पशोपेश में पड़ गयी थीं कि वह 50 किग्रा तक नीचे आयें या फिर 54 किग्रा तक वजन बढ़ाये।

लेकिन राष्ट्रमंडल खेलों में दमदार प्रदर्शन से उन्होंने पदार्पण में ही राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीत लिया और ऐसा लगता है कि 2019 एशियाई चैम्पयिनशिप की कांस्य पदक विजेता अपने नये वजन वर्ग में आसानी से सहज हो गयी हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘यह जीत मेरे लिये बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह नये वजन वर्ग में मिली है। मुझे इसके लिये कड़ी मेहनत करनी पड़ी कि दो किग्रा वजन कम करूं और साथ ही मेरी फुर्ती और ताकत पर कोई असर नहीं पड़े। ’’

निकहत ने कहा, ‘‘यहां प्रतिस्पर्धा उतनी कड़ी नहीं थी जितनी विश्व चैम्पियनशिप में थी। लेकिन मेरे लिये यह इस वजन वर्ग में नया अनुभव था। मुझे अच्छा करने का भरोसा था। लेकिन रिंग में क्या होगा, आपको नहीं पता होता।’’



और भी पढ़ें :