1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. समाचार
  4. Gold medal in Commonwealth Games Gold Coast
Written By
पुनः संशोधित गुरुवार, 26 अप्रैल 2018 (16:55 IST)

रेलवे ने अपने राष्ट्रमंडल स्वर्ण विजेताओं को दिए 25-25 लाख

नई दिल्ली। रेलवे ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले अपने खिलाड़ियों को बुधवार रात यहां एक सम्मान समारोह में 25-25 लाख रुपए का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले रेलवे के खिलाड़ियों को 25-25 लाख, रजत विजेता को 20 लाख और कांस्य पदक विजेताओं को 15-15 लाख रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया।

इस अवसर पर केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर भी मौजूद थे। ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हुए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के 226 सदस्यीय दल में 48 रेलवे के खिलाड़ी थे। भारत ने इन खेलों में 26 स्वर्ण , 20 रजत और 20 कांस्य सहित कुल 66 पदक जीतकर अपना तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। रेलवे के खिलाड़ियों ने इनमें से 10 स्वर्ण, एक रजत और चार कांस्य पदक जीते।

सम्मानित होने वाले खिलाड़ियों में स्वर्ण विजेता पहलवान सुशील कुमार, बजरंग, विनेश फोगाट, राहुल अवारे, सुमित, भारोत्तोलक सतीश शिवालिंगम, पूनम यादव, संजीता चानू, मीराबाई चानू, रेगाला वेंकट राहुल, रजत विजेता भारोत्तोलक प्रदीपसिंह, कांस्य विजेता साक्षी मलिक, किरण, नवजीत कौर और मनोज कुमार शामिल थे। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने खिलाडियों को सम्मानित करते हुए कहा कि जिन खिलाड़ियों ने खेलों में पदक जीत कर देश का नाम रोशन किया है, उन सभी खिलाड़ियों को मैं शुभकामनाएं और बधाई देता हूं और साथ ही उन सभी खिलाड़ियों को भी जिन्होंने राष्ट्रमंडल खेलो में भाग लिया। (वार्ता)
ये भी पढ़ें
अश्विन की पत्नी हो गईं धोनी के कारण दुखी