I-League 2019-20 में सितारों से सजी ईस्ट बंगाल ने इंडियन एरोज 3-1 से पछाड़ा

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| पुनः संशोधित सोमवार, 17 फ़रवरी 2020 (21:23 IST)
मुंबई। I-League 2019-20 में (East Bengal) ने सोमवार को रोमांचक मुकाबले में (Indian Arrows) को एक के मुकाबले तीन गोल से हराकर अंक तालिका में अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली। मध्यांतर के समय तक विजेता टीम 1-0 से आगे थी।
ईस्ट बंगाल के लिए जैम सैंटोस, एशर अख्तर और लालरिंदिका राल्ते 1-1 गोल दागे। इंडियन एरोज की तरफ से एकमात्र गोल विक्रम प्रताप सिंह ने किया।

कूपरेज ग्राउंड स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में ईस्ट बंगाल ने शुरुआत में ही अपना दबदबा बना लिया था और तेज हमले करके इंडियन एरोस को सकते में डाल दिया था। खेल के चौथे मिनट पर ने ईस्ट बंगाल के लिए बढ़त का गोल दागा।
इंडियन एरोस ने भी बाद में शानदार खेल दिखाया लेकिन मध्यांतर तक टीम बराबरी करने में नाकाम रही। खेल के दूसरे भाग में 55वें मिनट पर आखिरकार इंडियन एरोज के लिए विक्रम प्रताप सिंह ने बराबरी का गोल दागकर स्कोर के 1-1 पर पहुंचा दिया।

लेकिन उसके बाद खेल के 62 में मिनट पर एशर अख्तर ने ईस्ट बंगाल के लिए गोल दागकर टीम को एक बार फिर से 2-1 की बढ़त में ला खड़ा किया। लालरिंदिका राल्ते ने 67वें मिनट पर ईस्ट बंगाल के लिए तीसरा गोल दागा। मैच में अब ईस्ट बंगाल की टीम 3-1 से आगे हो गई थी और यही मैच का अंतिम परिणाम भी रहा।
भारतीय एरोज अपने आखिरी गेम में
नेरोका एफसी (NEROCA FC) के खिलाफ खेले, लेकिन अपना खाता खोलने में नाकाम रहे। मैच 0-0 से ड्रॉ रहा था। वहीं ईस्ट बंगाल ने पंजाब एफसी के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला था और यह मैच 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ था।

इस साल लीग में 11 टीमें भाग ले रही हैं, जैसे कि मोहन बागान, आइजोल एफसी, ईस्ट बंगाल, चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा, ट्राई एफसी, चेन्नई सिटी एफसी, गोकुलम केरल एफसी, पंजाब एफसी, रियल कश्मीर एफसी, इंडियन एरोज, और नेरोका एफसी।


और भी पढ़ें :