मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. समाचार
  4. Chirag Shetty Satviksairaj Reddy surges into the top eight of China Masters
Written By
Last Modified: गुरुवार, 23 नवंबर 2023 (16:57 IST)

सात्विक चिराग की जोड़ी चाइना मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में

सात्विक चिराग की जोड़ी चाइना मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में - Chirag Shetty Satviksairaj Reddy surges into the top eight of China Masters
भारत के अनुभवी बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणय और एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता जोड़ी सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी बृहस्पतिवार को चाइना मास्टर्स में अपने अपने वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता प्रणय ने डेनमार्क के मैग्नस योहानसेन को 21 . 12, 21 . 18 से हराया। पुरूष एकल वर्ग में प्रणय अकेले भारतीय खिलाड़ी बचे हैं।

आठवीं वरीयता प्राप्त प्रणय का सामना अब जापान के तीसरी वरीयता प्राप्त कोडाइ नाराओका से होगा।  शीर्ष वरीयता प्राप्त चिराग और सात्विक ने भी जापान के अकिरा कोगा और ताइची सेइतो को 21 . 15, 21 . 16 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

अब उनका सामना इंडोनेशिया के लियो रोली कार्नांडो और डेनियल मार्टिन से होगा।  प्रणय ने जापानी खिलाड़ी के खिलाफ अच्छी शुरूआत करके पहले गेम में 6 . 1 की बढत बना ली। डेन ने बाद में यह अंतर 8 . 6 का और 14 . 11 का कर दिया।

इसके बाद प्रणय ने अपने सारे अनुभव का इस्तेमाल करके पहला गेम जीता। दूसरे गेम में मुकाबला बराबरी का रहा और 15 अंक तक दोनों ने जबर्दस्त खेल दिखाया। एक समय पर 18 . 18 से स्कोर बराबर था लेकिन प्रणय ने आखिरी क्षणों में दबाव बनाकर जीत दर्ज की।(भाषा)
ये भी पढ़ें
Ben Stokes नहीं होंगे IPL 2024 का हिस्सा