ISL फुटबॉल लीग में एफसी गोवा इतिहास रचने से 1 अंक दूर

पुनः संशोधित मंगलवार, 18 फ़रवरी 2020 (23:55 IST)
जमशेदपुर। एफसी गोवा (आईएसएल) के 6ठे सीजन में बुधवार को यहां जेआरडी में मेजबान एफसी से भिड़ेगी। प्लेऑफ के लिए पहले ही अपना स्थान पक्का कर चुकी गोवा 36 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर कायम हैं। गोवा अगर जमशेदपुर के खिलाफ गोल खेलकर एक अंक भी हासिल कर लेता है तो वह एएफसी चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन जाएगी।

गोवा हालांकि अगर यह मैच हारती है तो फिर एटीके के पास बेंगलुरु एफसी के खिलाफ अपना अंतिम ग्रुप मैच जीतकर तालिका में टॉप स्थान पर हासिल करने का मौका होगा। क्लिफॉर्ड मिरांडा की टीम तालिका में अपनी अहमियत को अच्छे से जानती है और टीम ने अपने अब तक 17 मैचों में 41 गोल किए हैं। अगर वह दो गोल और करती है तो फिर वह अपने रिकॉर्ड को तोड़ देगी, जोकि उसने 2017-18 सीजन में किए थे।

मिरांडा ने कहा, शुरुआत से ही क्लब के कुछ लक्ष्य थे और टॉप-4 में पहुंचना, उनमें से एक लक्ष्य था। अगर हम मैच में भी परिणाम अपने पक्ष में करने में सफल रहते हैं तो हम एक और लक्ष्य हासिल कर लेंगे और फिर एएफसी चैंपियंस लीग में खेलेंगे।

गोवा ने अपने अपने पुराने कोच सर्जियो लोबेरा के जाने के बाद से सभी मैच जीते हैं। इन जीत से उसका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है और अब वह जमशेदपुर के खिलाफ भी इस बढ़े हुए मनोबल के साथ मैदान पर उतरेगी। गोवा को टॉप पर पहुंचाने में फेरान कोरोमिनास और हुगो बोउमस का अहम योगदान रहा है। कोरोमिनास अब तक 13 गोल दाग चुके हैं जबकि बोउमस 9 गोल और 7 असिस्ट कर चुके हैं।

जमशेदपुर एफसी के कोच एंटोनियो आयरनडो ने कहा, निश्चित तौर पर यह सीजन हमारे लिए खराब रहा। हमारे साथ कुछ समस्याएं थी। उम्मीद है कि हम इस सीजन से सीखेंगे और अगले सीजन में बेहतर करेंगे। हर किसी को जिम्मेदारी लेनी होगी और क्लब के हित में काम करना होगा।
जमशेदपुर की टीम पिछले पांच मैचों से एक भी मैच नहीं जीती है। टीम 17 मैचों से 18 अंक लेकर 8वें नंबर पर है। टीम के मिडफील्डर ब्रेंडन फर्नांडीज और सेरिटन फर्नांडीज पहले ही निलंबित हैं। आयरनडो को उम्मीद है कि इन मुख्य खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी के बावजूद उनकी टीम गोवा से पिछली हार का बदला लेगी।


और भी पढ़ें :