नए नए प्यार में रखें ये 10 सावधानियां...

valentine day
valentine day
 
प्यार होने पर लवर्स अपने आसपास की दुनिया अक्सर भूल जाते हैं। उन्‍हें किसी चीज का होश नहीं रहता है, हालांकि प्यार है ही ऐसी चीज। जिसे जब होता है तो उन्‍हें एक-दूसरे के सिवा कोई भी नहीं दिखाई देता है। लेकिन नया-नया प्यार होने पर लवर्स एक-दूसरे से कई सारे वादें करते हैं, एक-दूसरे की बहुत परवाह करते हैं, हर चीज का ध्यान रखते हैं। लेकिन जब एक-दूसरे को गहराई से जानने लगते हैं तो रिलेशनशिप में नए ट्विस्ट आते हैं।
इसलिए नया प्यार होने पर ये 10 सावधानियां जरूरी होती है-

1.एक-एक कदम फूंक कर रखें। दरअसल, जब प्यार नया होता है तो हम अपने बारे में सबकुछ भूल जाते हैं लेकिन ऐसा नहीं करें। अपने पार्टनर के साथ अपनी गोल्‍स और काम को दरकिनार नहीं करें।

2.पहले अच्छे से एक-दूसरे को समझ लें। एक-दूसरे की पसंद नापसंद। इसके लिए अधिक से अधिक वक्‍त एक-दूसरे के साथ बिताएं। धीरे-धीरे अपने परिवार के बारे में भी बात करें। इससे एक-दूसरे के परिवारों की सोच के बारे में भी पता चलेगा।
3.एक साथ जिंदगी गुजारने का वादा तो कर लेते हैं लेकिन बाद में पता चलता है आपके गोल्‍स अलग है और लाइफ पार्टनर के अलग है।

4. जब प्‍यार नया-नया होता है तब बहुत जल्‍दी हां कर देते हैं। प्रपोजल भी ले लेते हैं। प्रपोजल एक्सेप्ट करने के बाद चीजों को गहराईयों से समझने की कोशिश करते हैं।

5.पहले ही अपने पास्ट के बारे में खुलकर बात कर लें। जो आपको लगता है कि पार्टनर को पता होना चाहिए।
6.बातों ही बातों में जान लें लाइफ पार्टनर के फ्यूचर गोल क्‍या है।

7. चल रहा है, अगर इन दिनों अपने पार्टनर के साथ आप घूम रहे हैं तो जाहिर सी बात है वैलेंटाइन डे को प्रपोज भी करने वाले हैं। शुरुआत में ये सभी चीजें बहुत अच्छी लगती है। ऐसा लगता है आपका हैप्‍पी हार्मोन नहीं बढ़ जाए। लेकिन ऐसा कुछ हेा उससे पहले अपने पार्टनर को अच्छे से जान लें। कहीं उनको या आपको एक-दूसरे की आदतों से समस्या तो नहीं है।
8.नए-नए प्यार में पार्टनर को महंगे गिफ्ट नहीं दें। बल्कि आप छोटे-मोटे गिफ्ट दे सकते हैं। अगर आपको उनकी छोटे-छोटे गिफ्ट भी पसंद आते हैं तो महंगे गिफ्ट तो कभी भी लिए जा सकते हैं।

9.नए प्‍यार में अपने दोस्‍तों को दरकिनार नहीं करें। क्योंकि लाइफ पार्टनर जितना जरूरी होता है दोस्त भी जरूरी होते हैं।

10. वैलेंटाइन डे को अपने प्यार को यदा-कदा के साथ ही प्रपोज कीजिएगा। क्योंकि कोई भी इंसान परफेक्ट नहीं होता है।

Vastu n Relationship



और भी पढ़ें :