मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Yoga guru Baba Ramdev claims cancer after corona
Written By
Last Updated : शनिवार, 18 फ़रवरी 2023 (21:55 IST)

बाबा रामदेव ने किया दावा, महामारी के बाद भारत में कैंसर के मामले बढ़े

बाबा रामदेव ने किया दावा, महामारी के बाद भारत में कैंसर के मामले बढ़े - Yoga guru Baba Ramdev claims cancer after corona
पणजी। योग गुरु बाबा रामदेव ने शनिवार को दावा किया कि कोविड-19 महामारी के बाद देश में कैंसर के मामले बढ़ गए हैं। रामदेव ने गोवा के मिरामार बीच पर आज सुबह एक सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। पतंजलि योग समिति ने यहां शनिवार से 3 दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया है। कार्यक्रम में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी मंच पर उपस्थित थे।
 
योग गुरु रामदेव ने कहा कि कैंसर बहुत बढ़ गया है। कोविड-19 महामारी के बाद इस बीमारी के मामले बढ़ गए हैं। लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है, सुनने की क्षमता प्रभावित हुई है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि भारत स्वास्थ्य का वैश्विक केंद्र बने। मेरा भी सपना है कि गोवा स्वास्थ्य का केंद्र बनना चाहिए।
 
उन्होंने कहा कि पर्यटकों को केवल सुंदर नजारे देखने के लिए नहीं बल्कि रक्तचाप, मधुमेह, थायरॉइड, कैंसर और अन्य रोगों के इलाज के लिए भी गोवा आना चाहिए। रामदेव ने कहा कि जिस समय राज्य में पर्यटकों की संख्या कम रहती है, उन 2 महीने में हम आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा दे सकते हैं। दुनियाभर के लोग यहां आएंगे।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
Russia-Ukraine War: सामान्य रूसी सैनिक के लिए पिछले 12 महीनों का क्या मतलब है?