उद्धव ठाकरे ने कहा- खत्म नहीं हुआ कोरोना, मास्क लगाइए

Last Updated: शुक्रवार, 27 मई 2022 (13:31 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। महराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को राज्य के लोगों से अपील की कि प्रदेश में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इससे बचने के उपायों में ढील न दें और संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए मास्क पहनना जारी रखें। प्रदेश में बुधवार को संक्रमण के 470 नए मामले सामने आए थे।


मुख्यमंत्री ने कहा कि हालांकि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों के की संख्या कम है, लेकिन प्रत्येक व्यक्ति को सावधान और चौकस रहना चाहिए क्योंकि वायरस संक्रमण अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि प्रदेश सरकार की कैबिनेट की साप्ताहिक बैठक के दौरान ठाकरे ने लोगों से यह अपील की।

470 नए मामले :
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 470 नए मामले सामने आए थे, जो 5 मार्च के बाद सर्वाधिक हैं। इनमें से मुंबई में 295 मामले थे, जो 12 फरवरी के बाद सबसे अधिक हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में साप्ताहिक कोरोनावायरस संक्रमण दर 1.59 फीसदी है और मुंबई तथा पुणे में संक्रमण दर राज्य के औसत से अधिक है।

ठाकरे ने बयान में कहा कि फिलहाल कोविड-19 का एक मरीज वेंटिलेटर पर है जबकि 18 मरीज ऑक्सीजन के सहारे हैं। उन्होंने कहा कि मास्क और टीकाकरण आवश्यक है। मौजूदा समय में 18 साल से अधिक उम्र के 92.27 प्रतिशत लोग टीकों की पहली खुराक ले चुके हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :