असम के बाजार में हुए विस्फोट में दो की मौत, एक घायल

पुनः संशोधित शुक्रवार, 14 मई 2021 (23:38 IST)
तिनसुकिया (असम)। के तिनसुकिया जिले में शुक्रवार को एक बाजार में संदिग्ध उल्फा (स्वतंत्र) उग्रवादियों द्वारा हथगोला फेंककर किए गए में दो लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया।
पुलिस ने बताया कि यह हथगोला दिगबोई पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत तिंगराई बाजार में हार्डवेयर की दुकान के सामने फेंका गया। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने घटना को 'निराशा में किया गया कार्य' बताया और पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंता से दोषियों को गिरफ्तार करने और स्थिति से सख्ती से निपटने को कहा।

पुलिस ने बताया कि दो लोग मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए और दोपहर एक बजकर 20 मिनट पर पूरणमल अगरवाला की हार्डवेयर दुकान के सामने हथगोला फेंक दिया, जब दुकान बंद होने वाली थी।
उन्होंने बताया कि विस्फोट में तीन लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनमें से दो-संजीत सिंह और सुरजीत तालुकदार की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि यह हमला प्रतिबंधित उल्फा (आई) द्वारा किए जाने का संदेह है। साथ ही कहा कि जांच जारी है।

हालांकि, उग्रवादी संगठन ने मीडिया को ई-मेल लिखकर धमाके में संलिप्तता से इनकार किया है। सेना और पुलिस अधिकारियों को मौके पर भेजा गया है और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। मुख्यमंत्री ने डीजीपी को संबंधित पुलिस उपनिरीक्षक को निर्देश देकर घटना की जांच करने को कहा है।
उन्होंने विस्फोट में मारे गए लोगों के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं और घायल व्यक्ति के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।



और भी पढ़ें :