तृणमूल कार्यकर्ता की चाकू घोंपकर हत्या, 7 गिरफ्तार, भाजपा पर लगाया आरोप

Crime
Last Updated: गुरुवार, 1 अप्रैल 2021 (11:09 IST)
केशपुर (पश्चिम बंगाल)। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मतदान शुरू होने से पहले बृहस्पतिवार तड़के पश्चिम मेदिनीपुर जिले में तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की कथित रूप से चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई।
पुलिस ने बताया कि उत्तम दोलुई (48) कुछ लोगों के साथ जिले में केशपुर इलाके के हरिहरपुर में एक स्थानीय क्लब में थे, तभी करीब 10-15 लोगों ने उन पर धारदार हथियारों से कथित रूप से हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि उनकी मिदनापुर स्थित अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई।
दोलुई के परिवार ने लगाया कि इलाके में चुनाव से पहले तनाव पैदा करने और मतदाताओं को डराने के इरादे से भाजपा के गुंडों ने दोलुई पर हमला किया। भाजपा ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि हिंसा करने का कोई कारण नहीं है, क्योंकि वह केशपुर सीट पर जीत को लेकर आश्वस्त हैं। इस घटना से क्षेत्र में तनाव पैदा हो गया है। क्षेत्र में राजनीतिक हिंसा का इतिहास रहा है।

चुनाव आयोग ने कहा कि घटना को लेकर जिला अधिकारियों से रिपोर्ट देने को कहा गया है। पुलिस ने बताया कि भविष्य में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए इलाके में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि घटना के सिलसिले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि मामले में जांच जारी है। पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के तहत केशपुर में सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया। (भाषा)



और भी पढ़ें :