उत्तर प्रदेश का नहीं हो रहा है बंटवारा, सरकार ने बताया खबर को निराधार

अवनीश कुमार| Last Updated: शनिवार, 12 जून 2021 (21:42 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बंटवारे को लेकर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही खबर को लेकर प्रदेश के अंदर एक बार फिर प्रदेश के बंटवारे की चर्चा जोरों पर चल रही थी, लेकिन सरकार की तरफ से किसी भी प्रकार का कोई दावा नहीं किया जा रहा था।
सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रही चर्चा को विराम देने के लिए उत्तर प्रदेश के द्वारा संचालित की जा रही InfoUPFactCheck के द्वारा उत्तर प्रदेश के विभाजन की खबरों का खंडन किया गया है और स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि इस तरह की फर्जी खबरें चलाने वाले के ऊपर विधिक कार्रवाई भी की जा सकती है।

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के बंटवारे को लेकर InfoUPFactCheck ने ट्विटर के माध्यम से एक संदेश जारी किया है और उन्होंने ट्विटर पर स्पष्ट रूप से
लिखा है कि #FakeAlert: उत्तर प्रदेश के बंटवारे की खबर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल है।#InfoUPFactCheck: उत्तर प्रदेश के विभाजन को लेकर जताई जा रही आशंका निराधार है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भ्रामक खबरों का प्रसार करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।जिसके बाद उत्तर प्रदेश के अंदर बंटवारे की खबर को लेकर फैले भ्रम को रोकने के लिए के निर्देश पर सूचना विभाग उत्तर प्रदेश के द्वारा की सूचना को विराम दे दिया गया है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के बंटवारे की खबर को लेकर एक यूट्यूब चैनल के माध्यम से खबर प्रसारित की जा रही थी।जिसके बाद से एक बार फिर लंबे समय बाद उत्तर प्रदेश के बंटवारे की चर्चा प्रदेश के अंदर जोरों पर होने लगी थी।इस बीच सोशल मीडिया पर तरह-तरह के सवाल भी खड़े होने लगे थे।



और भी पढ़ें :