राम जन्मभूमि ट्रस्ट के नाम पर करोड़ों रुपए चंपत राय ने चंपत कर दिए हैं : संजय सिंह

अवनीश कुमार| Last Updated: रविवार, 13 जून 2021 (21:19 IST)
लखनऊ। के में आज आम आदमी पार्टी के सांसद ने श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव पर गंभीर लगाते हुए कहा कि भगवान श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए बने राम जन्मभूमि ट्रस्ट के नाम पर करोड़ों रुपए चंपत राय जी ने चंपत कर दिए हैं।मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के नाम पर घोटाला किया गया है। चंपत राय ने प्रभु राम के नाम पर जो चंदा लिया,उसमें करोड़ों रुपए का किया है।
संजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि संजय सिंह ने कहा कि अयोध्या में जमीन की गाटा संख्या 243, 244, 246, जिसकी कीमत 5 करोड़ 80 लाख की जमीन शाम को 7:10 पर 2 करोड़ रुपए में खरीदी जाती है और ठीक 5 मिनट बाद वही ज़मीन जो 2 करोड़ में खरीदी गई,उसे राम जन्मभूमि ट्रस्ट के चंपत राय जी ने साढ़े 18 करोड़ में खरीद लिया।लगभग साढ़े 5 लाख रुपए प्रति सेकंड की दर से जमीन का दाम बढ़ गया।

उन्होंने बताया कि अनिल मिश्रा बैनामा कराने में और ट्रस्ट में खरीदारी में भी गवाह बने। मेयर ऋषिकेश उपाध्याय बैनामा और ट्रस्ट में खरीदारी में गवाह बने। उन्होंने कहा कि प्रभु राम के नाम पर भी इन लोगों ने इतना बड़ा भ्रष्टाचार किया है और ट्रस्ट में करोड़ों रुपए का चंदा देने वालों के साथ विश्वासघात किया है। उन्होंने कहा कि जितनी भी प्रत्यय खोली जाए हर जगह हेराफेरी है, एग्रीमेंट के स्टाम्प और बैनामा के स्टाम्प का टाइम सबमें हेरफेर है।

ट्रस्ट ने जो जमीन खरीदी गई, उसका एग्रीमेंट 5 बजकर 11 मिनट पहले खरीदी गई। जमीन का स्टाम्प 5 बजकर 22 मिनट पर खरीदा गया। कोई भी ट्रस्ट जमीन खरीदने से पहले ट्रस्ट में प्रस्ताव पास कराता है,लेकिन चंपत राय ने 5 मिनट में जमीन बेचने का फैसला ले लिया, इसलिए मैं केंद्र सरकार से मांग करता हूं कि पूरा मामला की जांच सीबीआई और ईडी की जरिए जांच करवानी चाहिए, ताकि दूध का दूध पानी का पानी हो सके और भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों को सजा मिल सके।



और भी पढ़ें :