बदला लेने 22 किलोमीटर दूर पहुंचा बंदर, 8 दिन तक घर में बंद रहा ऑटो चालक

पुनः संशोधित सोमवार, 27 सितम्बर 2021 (19:30 IST)
क्या कोई बदला लेने के लिए 22 किलोमीटर का सफर तय कर सकता है। लेकिन, यह हकीकत है। के चिकमंगलूर जिले में बंदर की हरकत से लोग काफी खौफ में हैं। हालांकि बंदर को काफी दूर जंगल में छोड़ दिया गया था, लेकिन वह फिर गांव में लौट आया।


रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना कर्नाटक में चिकमंगलूर जिले के कोट्टीगेहारा गांव की है। यहां स्कूल के पास एक बंदर लोगों के साथ छीना-झपटी कर रहा था। इसके बाद स्कूल के अधिकारियों को बंदर को पकड़ने के लिए वन विभाग में शिकायत दर्ज कराई। बंदर को पकड़ने में जगदीश नाम का एक ऑटो चालक ने भी अहम भूमिका निभाई थी। उस दौरान बंदर ने उस पर हमला भी किया था।

हालांकि 3 घंटे की मशक्कत के बाद बंदर को पकड़ लिया है और वन विभाग की टीम ने उसे दूर जंगल में छोड़ दिया। वन विभाग ने बंदर को शहर से बाहर निकालकर 22 किलोमीटर दूर बालूर जंगल में छोड़ दिया था। कुछ दिनों के बाद बंदर फिर से गांव में लौट आया। बताया जा रहा है कि बंदर के आने के बाद ऑटो चालक घर से बाहर निकलने में भी डरने लगा है। बताया जा रहा है कि वह 8 दिन से घर से बाहर नहीं निकला है।

जगदीश के मुताबिक जब से मैंने सुना है कि बंदर गांव में वापस आ गया है तो मुझे डर लगने लगा है। मुझे पता है कि यह वही बंदर है क्योंकि पिछली बार हम सभी ने उसके कान पर एक निशान देखा था। इस बीच, वन विभाग ने बंदर को फिर से पकड़कर दूर जंगल में भेज दिया है।



और भी पढ़ें :