मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Rain continues in Gujarat, 7 people died in 1 day
Written By
Last Modified: गुरुवार, 14 जुलाई 2022 (00:51 IST)

गुजरात में बारिश का कहर जारी, 1 दिन में 7 लोगों की मौत, 18 हजार से ज्यादा राहत कैंप में मौजूद

गुजरात में बारिश का कहर जारी, 1 दिन में 7 लोगों की मौत, 18 हजार से ज्यादा राहत कैंप में मौजूद - Rain continues in Gujarat, 7 people died in 1 day
बाढ़ और बारिश सबसे ज्यादा तबाही गुजरात में मचा रही है।आने वाले दिनों के लिए भी गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। राहत कैंप में 18 हजार से ज्यादा लोग मौजूद हैं। गुजरात के जिन इलाकों में सबसे ज्यादा तबाही हुई है, उनमें नवसारी का नाम सबसे आगे है। बीते एक दिन में गुजरात में 7 लोगों की बाढ़ के चलते मौत हो गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात में 2 दिन में ही 38 प्रतिशत बारिश हुई है। बारिश और बाढ़ के चलते अब तक 69 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। खबरों के अनुसार, वलसाड और डांग में लगातार बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है।

कच्छ, भरूच, डांग और तापी में भी बाढ़ और बारिश से बुरा हाल है।राज्य में बाढ़ और बारिश में फंसे करीब 28 हजार लोगों को रेस्क्यू किया गया है। राहत कैंप में 18 हजार से ज्यादा लोग मौजूद हैं।

नवसारी से सूरत को जोड़ने वाला स्टेट हाईवे बाढ़ जैसे हालातों के चलते बंद हो गया है। इसके अलावा अहमदाबाद में तो गली-गली में पानी भरा है और मुख्य मार्गों पर कारें डूबी खड़ी हैं।

बारिश और बाढ़ जैसी स्थिति को देखते हुए कल नवसारी में सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। अब तक सूबे में 9 हजार लोगों को दूसरे स्थानों पर शिफ्ट किया गया है और फंसे हुए 468 लोगों को बचाया गया है।
ये भी पढ़ें
उत्तराखंड में भारी बारिश, बद्रीनाथ हाईवे पर 80 मीटर तक सड़क 'गायब', टिहरी में फंसे कांवड़ यात्री