सिद्धू मूसेवाला के घर पहुंचे राहुल गांधी, परिजनों के प्रति जताई संवेदना

पुनः संशोधित मंगलवार, 7 जून 2022 (14:34 IST)
हमें फॉलो करें
मानसा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को पंजाब के मानसा जिले में दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के घर गए और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।
मुलाकात के बाद राहुल ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला जी के माता-पिता जिस दुःख से गुजर रहे हैं उसे बयान करना मुश्किल है। इन्हें इंसाफ दिलाना हमारा फ़र्ज़ है, और हम दिला कर रहेंगे। राज्य की कानून व्यवस्था पूरी तरह से भंग हो चुकी है। पंजाब में अमन और शांति बनाए रखना AAP सरकार के बस की बात नहीं है।

राहुल मंगलवार सुबह चंडीगढ़ हवाई अड्डा पर उतरने के बाद सीधे मूसेवाला के पैतृक गांव मूसा पहुंचे। पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग, पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा और पूर्व उप मुख्यमंत्री ओ.पी. सोनी सहित कई अन्य कांग्रेस नेता भी राहुल के साथ थे।
मूसेवाला की 29 मई को मानसा में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। जब यह वारदात हुई थी, तब राहुल विदेश में थे और वह पिछले सप्ताह स्वदेश लौटे।

मूसेवाला पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस में शामिल हुए थे। उन्होंने 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में मानसा सीट से कांग्रेस के टिकट पर किस्मत आजमाई थी, लेकिन वह चुनाव जीतने में असफल रहे थे।

मूसेवाला के माता-पिता ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इससे पहले, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी परिवार से मिलकर संवेदना व्यक्त की थी।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने मुख्यमंत्री मान को पत्र लिखकर मूसेवाला हत्याकांड की जांच सीबीआई या एनआईए को स्थानांतरित करने का आग्रह किया था ताकि उनके परिवार को जल्द से जल्द इंसाफ मिल सके।





और भी पढ़ें :