पंजाब में BJP और कैप्टन को मिला नया साथी, अब ये तीन दल मिलकर लड़ेंगे चुनाव

पुनः संशोधित सोमवार, 27 दिसंबर 2021 (14:28 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। में भाजपा, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की और सुखदेव सिंह ढींडसा के शिरोमणि अकाली दल (शिअद) (संयुक्त) के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने सोमवार को यह जानकारी दी।
ALSO READ:

15 से 18 साल के बच्चे वैक्सीन के लिए 1 जनवरी से COWIN पर करवा सकेंगे registration
इससे पहले, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नवगठित पंजाब लोक कांग्रेस के नेता अमरिंदरसिंह और राज्यसभा सदस्य ढींडसा ने यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा समेत भगवा दल के शीर्ष नेताओं से सोमवार को मुलाकात की।
बैठक में फैसला किया गया कि भाजपा, सिंह की पार्टी और ढींडसा की पार्टी पंजाब में मिलकर विधानसभा चुनाव लडेंगी। शेखावत ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि आज इस बात की औपचारिक घोषणा की जाती है कि भाजपा, अमरिंदर सिंह की पार्टी और ढींडसा की पार्टी पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगी।
पंजाब में भाजपा के चुनाव प्रभारी शेखावत ने कहा कि सीट के बंटवारे संबंधी समझौते को अंतिम रूप देने के लिए एक संयुक्त समिति का गठन किया जाएगा, जिसमें हर दल के दो नेता शामिल होंगे। उन्होंने घोषणा की कि 3 दलों के इस गठबंधन का संयुक्त घोषणा-पत्र होगा।



और भी पढ़ें :