कर्नाटक के मदरसे में पूजा पर बवाल, ओवैसी ने उठाए सवाल

पुनः संशोधित शुक्रवार, 7 अक्टूबर 2022 (11:24 IST)
हमें फॉलो करें
बीदर। के बीदर जिले में गुरुवार सुबह कुछ लोगों ने दशहरे के मौके पर जुलूस निकालने के बाद 550 साल पुराने महमूद गवान मदरसे में जबरदस्ती घुसकर पूजा-पाठ किया। इसके बाद स्थानीय प्रशासन ने मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया है। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इस पर सवाल उठाए हैं।

इस मदरसे का रखरखाव भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग करता है। पुलिस ने इस मामले में 9 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है।

घटना से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। इस पर मुस्लिम समुदाय से जुड़े कुछ लोगों ने घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। इन लोगों ने दावा किया है कि भीड़ ने मदरसे में पूजा के दौरान नारियल तोड़ा है जिससे मदरसे को नुकसान पहुंचा है।
AIMIM के नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने इस घटना पर ट्वीट करके कर्नाटक के मुख्यमंत्री और स्थानीय प्रशासन से पूछा है कि वो ये सब होने की इजाज़त कैसे दे रहे हैं?
औवेसी ने लिखा, 'ये ऐतिहासिक महमूद गवान मस्जिद और मदरसे के दृश्य हैं जो 5 अक्टूबर के हैं। चरमपंथियों ने गेट का ताला तोड़कर इस जगह का अपमान करने की कोशिश की। बिदर पुलिस और बीएस बोम्मई...आप ये सब होने की इजाजत कैसे दे सकते हैं? भाजपा इस तरह की चीजें सिर्फ मुसलमानों को नीचा दिखाने के लिए कर रही है।
Edited by : Nrapendra Gupta




और भी पढ़ें :