गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Notorious gangster Deepak Sisodia arrested on India-Nepal border
Written By
Last Modified: देहरादून , सोमवार, 18 सितम्बर 2023 (23:20 IST)

भारत-नेपाल सीमा पर कुख्यात गैंगस्टर दीपक सिसोदिया गिरफ्तार

भारत-नेपाल सीमा पर कुख्यात गैंगस्टर दीपक सिसोदिया गिरफ्तार - Notorious gangster Deepak Sisodia arrested on India-Nepal border
Gangster Deepak Sisodia arrested : अंडरवल्ड डॉन छोटा राजन के करीबी और खोजी पत्रकार जेडे हत्याकांड में मुंबई की एक अदालत से उम्रकैद की सजा पाने वाले कुख्यात गैंगस्टर दीपक सिसोदिया को सोमवार को उत्तराखंड विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने प्रदेश के चंपावत जिले में भारत-नेपाल सीमा पर स्थित बनबसा से गिरफ्तार किया।
 
उत्तराखंड एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया, सिसोदिया को मुंबई की एक अदालत ने पत्रकार जेडे हत्याकांड में उम्रकैद की सजा सुनाई थी और वह अमरावती जेल में अपनी सजा काट रहा था। पिछले साल जनवरी में उसे 45 दिन के पैरोल पर रिहा किया गया था लेकिन पैरोल की अवधि समाप्त होने के बाद वह वापस जेल नहीं पहुंचा। उसी वक्त से वह फरार था।
 
उन्होंने बताया कि एसटीएफ ने उसे भारत-नेपाल सीमा पर बनबसा रेलवे स्टेशन के पास से सुबह उस वक्त गिरफ्तार किया जब वह नेपाल से कार से बनबसा पहुंचा था। अग्रवाल ने बताया कि सिसोदिया का संबंध छोटा राजन गिरोह से है, जिसने 2011 में अंग्रेजी सांध्य दैनिक 'मिड डे' के पत्रकार जेडे की हत्या की थी।
 
उन्होंने बताया कि मूल रूप से नैनीताल जिले के हल्द्वानी के रहने वाले सिसोदिया को गिरोह को हथियारों की आपूर्ति करने का दोषी ठहराया गया था और उसके लिए उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सिसोदिया पैरोल पर हल्द्वानी आया था और मार्च में उसे वापस जेल पहुंचना था, लेकिन वह नहीं पहुंचा। इसके बाद उसके खिलाफ मुंबई में मामला दर्ज किया गया था जिसे बाद में हल्द्वानी स्थानांतरित कर दिया गया।
 
सिसोदिया की पिछले एक साल से तलाश की जा रही थी और उस पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था। उन्होंने कहा, हम तभी से उसे खोज रहे थे। हमें सूचना थी कि वह नेपाल में रहता है और भारत में अपने परिवार से मिलने के लिए आता रहता है। सिसोदिया को बनबसा से हल्द्वानी लाया गया जहां से उसे मुंबई भेजा जाएगा।
Edited By : Chetan Gour (भाषा)
ये भी पढ़ें
बिहार के औरंगाबाद में बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत