गृहमंत्री से मिले CM खट्टर, बोले- हरियाणा में सरकार को कोई खतरा नहीं

पुनः संशोधित मंगलवार, 12 जनवरी 2021 (23:47 IST)
नई दिल्ली। तीन कृषि कानूनों को लेकर राजधानी दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर जारी किसानों के प्रदर्शनों के बीच मंगलवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की।
ALSO READ:
असम में डॉक्टरों के खिलाफ छापेमारी, आयकर विभाग को मिला 100 करोड़ रुपए का काला धन
इन नेताओं की मुलाकात ऐसे दिन हुई जब ने तीनों कृषि कानूनों के क्रियान्वयन पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। शीर्ष अदालत ने केंद्र सरकार और किसानों के बीच जारी गतिरोध को समाप्त करने के लिए एक समिति का भी गठन किया है।
शाह के साथ बैठक के बाद खट्टर ने कहा कि हरियाणा किसान आंदोलन का केंद्र है इसलिए हमने राज्य में कानून-व्यवस्था और सुरक्षा की स्थिति पर गृहमंत्री के साथ चर्चा की।

वहीं उपमुख्यमंत्री चौटाला ने बैठक के बाद कहा कि हरियाणा में सरकार को कोई खतरा नहीं है और हमारी सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा समिति गठित किये जाने के बाद यह मामला जल्द सुलझ जाएगा।
खट्टर और चौटाला के साथ भाजपा और जननायक जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष तथा प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्य भी यहां नॉर्थ ब्लॉक में हुई मुलाकात के दौरान मौजूद थे।
समझा जाता है कि दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व वाली जननायक जनता पार्टी के विधायक प्रदर्शनकारी किसानों के दबाव में हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :