सिंघु बॉर्डर हत्‍याकांड का नया वीडियो आया सामने, लखबीर के शरीर पर नहीं दिख रहे घाव...

पुनः संशोधित बुधवार, 20 अक्टूबर 2021 (17:20 IST)
हमें फॉलो करें
सोनीपत। राजधानी दिल्‍ली और हरियाणा के पर पिछले दिनों हुई एक युवक की निर्मम हत्‍या के मामले में एक नया वीडियो सामने आया है। करीब 43 सेकंड लंबे इस नए वीडियो में के शरीर पर कोई घाव नहीं दिख रहा है, लेकिन उसकी टांगें बंधी हुई हैं। वीडियो में लखबीर सिर्फ कछहरा (कच्छा) पहनकर जमीन पर पड़ा दिख रहा है।
खबरों के अनुसार, वीडियो में मृतक लखबीर सिंह पैसों की बात कह रहा है। वो निहंगों को किसी का फोन नंबर भी बता रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि निहंगों ने लखबीर को रस्सी से बांध रखा है, वहीं कुछ लोग उसे गालियां भी दे रहे हैं। ये वीडियो उस समय का है, जब निहंगों ने लखबीर को पकड़ लिया था।

यह वीडियो लखबीर की हत्या के छठे दिन यानी आज (20 अक्टूबर) को सामने आया है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि इस वीडियो में लखबीर सिंह खुद श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के लिए भेजे जाने की बात कबूल कर रहा है और साथ ही वह अपने साथी का मोबाइल नंबर भी बता रहा है। हालांकि इस मामले में कई वीडियो सामने आ चुके हैं।

गौरतलब है कि 15 अक्‍टूबर की सुबह दिल्ली-हरियाणा के बॉर्डर पर स्‍थल पर पुलिस बैरिकेड्स के साथ लखबीर का शव लटका मिला था। उसका एक हाथ भी कटा हुआ था। सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के लखबीर की नृशंस हत्या के बाद निहंगों को किसान आंदोलन के मोर्चे से हटाने की मांग लगातार उठ रही है।




और भी पढ़ें :