मुंबई में ऑटो, टैक्सी का नया किराया लागू, जानिए कितनी हुई वृद्धि...

Last Updated: सोमवार, 1 मार्च 2021 (21:08 IST)
मुंबई। मुंबई में सीएनजी से चलने वाले ऑटो-रिक्शा और टैक्सी के लिए नया किराया लागू हो गया है। इसमें प्रत्‍येक की न्यूनतम दरों में 3 रुपए की वृद्धि की गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। मुंबई महानगर क्षेत्र में कुछ पेट्रोल चालित वाहनों सहित करीब 60 हजार टैक्सी और 4.6 लाख ऑटो-रिक्शा हैं।
अधिकारियों ने कहा कि टैक्सियों से 1.5 किमी की दूरी के लिए न्यूनतम किराया 22 रुपए से बढ़कर 25 रुपए हो गया है, जबकि ऑटो-रिक्शा के लिए यह 18 रुपए से बढ़कर 21 रुपए हो गया है। उन्होंने कहा कि इस दर के अलावा न्यूनतम दूरी के यात्रियों को टैक्सियों के लिए 16.93 रुपए प्रति किमी और ऑटो-रिक्शा के लिए 14.20 रुपए प्रति किमी का भुगतान करना होगा।

मुंबई महानगर क्षेत्र परिवहन प्राधिकरण (एमएमआरटीए) की एक बैठक में पिछले सप्ताह न्यूनतम किराया तीन रुपए बढ़ाने का निर्णय लिया गया था। बैठक की अध्यक्षता सचिव ने की थी। उन्होंने कहा कि पिछली किराया वृद्धि एक जून, 2015 को लागू की गई थी।

राज्य के परिवहन मंत्री अनिल परब ने पिछले सप्ताह कहा था कि महानगर में ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के किराए में छह साल के अंतराल के बाद बढ़ोतरी की जा रही है।(भाषा)



और भी पढ़ें :