1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. mcd election results 2022 Results today
Written By
पुनः संशोधित बुधवार, 7 दिसंबर 2022 (00:41 IST)

MCD election results 2022 : कायम रहेगी BJP की बादशाहत या AAP की चलेगी झाड़ू, फैसला आज

MCD Election Results 2022 : दिल्ली नगर निगम चुनाव का परिणाम आज आएगा। दिल्ली नगर निगम (MCD) में 250 वार्ड हैं और इस चुनाव में 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं। चुनाव के बाद हुए लगभग सभी एग्जिट पोल्स में आम आदमी पार्टी की बंपर जीत का अनुमान लगाया गया है। भारतीय जनता पार्टी को दूसरा स्थान मिलने की संभावना जताई गई है। हालांकि यह सिर्फ पूर्वानुमान हैं और असली नतीजे तो आज ही जारी होंगे।
 
सुरक्षा के कड़े इतंजाम : राज्य निर्वाचन आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमने मतगणना के लिए तैयारी पूरी कर ली है. 42 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटों की गिनती की जाएगी।
 
मतगणना केंद्र शास्त्री पार्क, यमुना विहार, मयूर विहार, नंद नगरी, द्वारका, ओखला, मंगोलपुरी, पीतमपुरा, अलीपुर और मॉडल टाउन सहित क्षेत्रों में स्थित हैं। 
 
पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सभी केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा की गई है और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 कंपनियां और 10,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को केंद्रों पर तैनात किया गया है। 
 
गलत साबित होंगे एग्जिट पोल : नतीजों से पहले भाजपा की दिल्ली इकाई के कार्यालय में मायूसी का माहौल है, जहां पार्टी नेताओं को उम्मीद है कि वोटों की गिनती के दौरान एग्जिट पोल गलत साबित होंगे। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनावों की मतगणना से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को उम्मीद जताई कि वह सत्ता में बरकरार रहेगी।  
 
सकारात्मक भविष्यवाणियों के बाद उत्साहित आप नेताओं ने यह भी दावा किया कि पार्टी एग्जिट पोल के रुझानों से बेहतर प्रदर्शन करेगी। दिल्ली भाजपा के महासचिव दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि हमें उम्मीद है कि नतीजे एग्जिट पोल को गलत साबित करेंगे और भाजपा एमसीडी पर शासन करने के लिए वापस लौटेगी। हालांकि, जो भी परिणाम होगा, हम उसे स्वीकार करेंगे।
 
आप को बेहतर नतीजों की उम्मीद : आप के एमसीडी चुनाव प्रभारी दुर्गेश पाठक ने पीटीआई-भाषा से कहा कि हम एग्जिट पोल के अनुमानों से बेहतर नतीजों की उम्मीद कर रहे हैं। ये एग्जिट पोल यह भी दिखाते हैं कि लोगों ने आप के खिलाफ भाजपा द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया है और अच्छे काम के लिए वोट दिया है। (एजेंसियां) 
ये भी पढ़ें
Delhi MCD Election Result 2022 live: दिल्ली नगर निगम चुनाव परिणाम, दलीय स्थिति